व्रत-उपवास में फलाहार करना हो या फिर सावन के मौसम का मजा लेना हो, दोनों ही चीजों के लिए यह रेसिपी एकदम परफेक्ट है। साबूदाना वड़ा अपने बेहतरीन स्वाद की वजह से बच्चों से लेकर बड़ों तक को बेहद पसंद होता है। ऐसे में अगर आप भी अपने फलाहार के लिए कोई चटपटी रेसिपी ढूंढ रहे थे तो ट्राई करें ये आसान रेसिपी।

सामग्री-

-साबूदाना - 1 कप

-उबले आलू - 4

-मूंगफली - 1/2 कप (दरदरी कुटी हुई)

-हरा धनिया - 2-3 टेबल स्पून (बारीक कटा)

-काली मिर्च - 1/4 छोटी चम्मच (दरदरी कुटी)

-हरी मिर्च - 2 (बारीक कटी)

-घी - 4 टेबल स्पून

-सेंधा नमक - स्वादानुसार

विधि-

साबूदाना वड़ा बनाने के लिए सबसे पहले साबूदाने को धोकर साफ करने के बाद करीब डेढ़ कप साफ पानी में भिगोकर 2 घंटे के लिए फूलने के लिए रख दें। 2 घंटे बाद साबूदाने से एक्स्ट्रा पानी निकालकर फेंक दें।

इसके बाद आलू को छीलकर साबूदाने के साथ डालकर अच्छे से मसल लें और इसमें सेंधा नमक, काली मिर्च पाउडर हरी मिर्च और मूंगफली दरदरी कुटी हुई डाल लें। इन सभी को अच्छे से मिला लें। लीजिए तैयार हो चुका है साबूदाना वडा बनाने के लिए आपका मिश्रण।

हथेली को थोड़ा सा तेल लगाकर चिकना कर लीजिए और वडा का मिक्सचर लेकर गोलाकार बनाएं और फिर हथेली से थोड़ा बदकार चपटा आकार दें। इन वड़ों को एक थाली में दूर तक रखते जाएं।

चपटे तले वाली कढ़ाई में घी डालकर आंच पर चढ़ाएं। थोड़ी देर बाद वड़ों को एक-एक करके इसमें 4 से 5 मिनट तक सेंक लें। दोनों तेरफ गोल्डन ब्राउन होने तक सेंक लें। आपका साबूदान वडा बनकर तैयार है।