दमदार खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ अब किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप सी के मुकाबले में 41 गेंदों में 81 रन दाग डाले हैं। अपनी इस पारी के दौरान गायकवाड़ ने 4 चौके और 7 छक्के लगाए हैं। मतलब 58 रन तो उन्होंने छक्के-चौके से ही बना डाले।

ऋतुराज गायकवाड़ की इस पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने अरुणाचल प्रदेश को 8 विकेट से हरा दिया। अरुणाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाए थे लेकिन महाराष्ट्र ने लक्ष्य को 14.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।


बता दें ऋतुराज अभी महज 22 साल के हैं और उन्होंने हाल ही में फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की है। वो 15 मैचों में 2 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। लिस्ट ए में उनका औसत 50 के करीब है, जिसमें उनके नाम 6 शतक और 15 अर्धशतक हैं। टी20 फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 130 से ज्यादा है।

इस लिहाज से मौजूदा दौर में टीम इंडिया के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। गजब की बात ये है कि भारतीय टीम का भविष्य भी बेहद उज्ज्वल है क्योंकि उसके पास डोमेस्टिक लेवल पर भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो मौका मिलते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धूम मचा सकते हैं।