यूक्रेन के सुमी में अमोनिया लीक होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है क्योंकि रूसी सेना के हमले में केमिकल प्लांट को नुकसान हुआ है। खबर है कि सुमी में केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस लीक हो रही है। रूसी सेना के हवाई हमले में केमिकल प्लांट को नुकसान पहुंचा है, जिसके बाद अमोनिया गैस लीक होने लगी है। करीब 2.5 किलोमीटर के इलाके में अमोनिया गैस फैल गई है। लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

यह भी पढ़ें : सरकार को अरूणाचल में बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में सरेंडर करवाई 2000 से अधिक एयर गन

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा ने कहा है कि जो बाइडेन 25 मार्च को पोलैंड की अपनी यात्रा के दौरान यूक्रेन में शांति सैनिकों की तैनाती पर चर्चा करेंगे। अमेरिका सेना नहीं भेजने जा रहा है, लेकिन इस बात से इनकार नहीं करते हैं कि कोई अन्य नाटो देश ऐसा कर सकता है।

अब 25 मार्च को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पोलैंड की यात्रा करेंगे, जहां वो पोलैंड के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। बाइडेन इस बात पर चर्चा करेंगे कि अमेरिका कैसे अपने सहयोगियों के साथ यूक्रेन में रूस के अनैतिक और अनुचित युद्ध के कारण बने मानवीय संकट का जवाब दे रहा है। जान लें कि पोलैंड, यूक्रेन का पड़ोसी देश है।

यह भी पढ़ें : युवक की कॉस्टेबल ने की इतनी खतरनाक पिटाई, हिल गया अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने दावा किया है कि जंग में अब तक रूस के 14,700 सैनिकों की मौत हो चुकी है। रूस के 476 टैंक तबाह किए जा चुके हैं। रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस से जुड़ी 11 राजनीतिक पार्टियों को देश से निलंबित करने का आदेश दिया है। जेलेंस्की ने दलील दी कि ये राजनीतिक दल यूक्रेन में रूस का समर्थन करते थे और सारी जानकारी उसे मुहैया कराते थे।