स और यूक्रेन के बीच जंग लगभग शुरू हो गई है। रूसी सेना की तरफ से यूक्रेन की राजधानी Kyiv और Kharkiv शहर समेत अलग-अलग हिस्सों पर बमबारी की गई है। इसी बीच यूक्रेन की महिलओं ने दावा किया कि रूस के सैनिक उन्हें मैसेज करके मिलने बुला रहे हैं। इसका खुलासा हाल ही में एक महिला ने किया है जब उसे Tinder पर फ्लर्टी मैसेजेस भेजे गए।

Image

यह भी पढ़ें : चांद सी निखर जाती है पोटलोई ड्रेस पहनने वाली दुल्हन, जानिए मणिपुरी कैसे करते हैं इसें तैयार


आपको बता दें कि रूसी सेना यूक्रेन के दूसरे बड़े शहर Kharkiv से महज 20 मील दूर है। रूस और यूक्रेन के बीच जंग जैसे हालात बन चुके हैं। इसी बीच यूक्रेन की एक महिला ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए दावा किया है कि रूसी सैनिक उन्हें सोशल मीडिया पर फ्लर्ट करने के उद्देश्य से मैसेज भेज रहे हैं। कई सैनिकों ने कथित तौर पर अपने पदों की जानकारी भी अपनी तस्वीरों के साथ महिलाओं को भेजी है।

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

खबर है कि आंद्रेई, अलेक्जेंडर, ग्रेगरी और माइकल सहित दर्जनों रूसी सैनिकों द्वारा यूक्रेन की महिलाओं को आकर्षित करने के लिए अपनी प्रोफाइल डेटिंग ऐप पर क्रिएट की गई हैं। Dasha Synelnikova नाम की एक महिला ने बताया कि बीते कुछ दिन से Tinder पर कई रूसी सैनिक उन्हें मैसेजेस और रिक्वेस्ट भेज रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में है दुनिया का सबसे ऊंचा प्राकृतिक शिवलिंग, आकार देखकर दंग रह जाते हैं लोग

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

33 साल की Dasha Synelnikova ने 'The Sun' को बताया- 'मैं यूक्रेन के Kyiv में रहती हूं, लेकिन एक दोस्त ने मुझे बताया कि Tinder पर बहुत सारे रूसी सैनिक आ गए हैं इसलिए मैंने अपनी लोकेशन सेटिंग को Kharkiv में बदल दिया। वहां भी मुझे रूसी सैनिकों के मैसेज आने लगे।

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

Dasha ने आगे बताया- 'एक भेजी गई तस्वीर में रूसी सैनिक तंग धारीदार बनियान में नजर आ रहा था। एक अन्य तस्वीर में आदमी अपनी पिस्टल के साथ बेड पर लेटकर पोज दे रहा था। हालांकि, मुझे उनमें से कोई भी आकर्षक नहीं लगा। मैं कभी भी दुश्मन के साथ बात करने पर विचार नहीं करूंगी। मैंने Tinder पर उनकी रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दी। लेकिन बहुत से ऐसे थे जो मैसेज भेजे जा रहे थे।

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

इस बीच Dasha Synelnikova ने 31 वर्षीय आंद्रेई (कथित रूसी सैनिक) के साथ मैसेज पर बात की. Dasha ने आंद्रेई से पूछा तुम कहां हो? क्या तुम Kharkiv में हो? इसपर आंद्रेई ने कहा- "बेशक मैं Kharkiv में नहीं हूं लेकिन मैं करीब हूं, 80 किमी दूर बस।"

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

Dasha ने फिर पूछा- "क्या आपकी हमसे मिलने की कोई योजना है?" इसपर आंद्रेई ने जवाब दिया- "मैं खुशी के साथ आऊंगा लेकिन 2014 से यूक्रेन में रूसी लोगों का स्वागत नहीं किया गया है। Dasha ने फिर पूछा- "तुम क्या करते हो?" इसपर Andrei ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

फ़ोटो का कोई वर्णन उपलब्ध नहीं है.

लेकिन Tinder पर आने वाले तमाम मैसेजेस को महिला ने रूसी सैनिकों के मैसेज बताए हैं। कई प्रोफ़ाइल में रूस की सेना की वर्दी पहने हुए लोग दिखाई दिए। महिला ने इनके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं।