रूस के एक सांसद (Russian MP) ने ज़ूम मीटिंग (Zoom Meeting) के दौरान कुछ ऐसी हरकत कर दी कि जवाब देते नहीं बन रहा है। विरोधियों के साथ ही अपने भी उन पर हंस रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी ठहाके लगाने का मौका मिल गया। दरअसल, सांसद कुछ सहयोगियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग ले रहे थे तभी कैमरा बंद किए बिना सांसद कुछ ऐसा कर बैठे कि हंसी का पात्र बन गए।

खबर है कि क्रेमलिन-विरोधी 48 वर्षीय सांसद मैक्सिम पेटलिन (Maxim Petlin) किसी मुद्दे पर सहयोगियों के साथ ज़ूम मीटिंग कर रहे थे। तभी वो अपनी डेस्क से उठे और अचानक कपड़े उतारने लगे। दरअसल, सांसद महोदय नहाने जा रहे थे, लेकिन वो ये भूल गए कि उन्होंने अपना कैमरा बंद नहीं किया है (Forgot to Switch off Camera)। पेटलिन को इस रूप में देखकर मीटिंग में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

इसके बाद जब सांसद से इस बारे में पूछा गया तो वो भड़क गए। उन्होंने यह मानने से ही इनकार कर दिया कि मीटिंग के दौरान उन्होंने ऐसी कोई हरकत की। रूसी नेता ने कहा, 'क्या बकवास करते हैं'। वहीं,  मैक्सिम पेटलिन के विरोधियों ने इसे लेकर उन पर हमला बोला है। उनका कहना है कि आखिर कैसे कोई मीटिंग के दौरान ऐसी हरकत कर सकता है। कुछ का तो ये भी कहना है कि सुर्खियों में आने के लिए मैक्सिम ने जानबूझकर ऐसा किया है।

जिस वक्त सांसद मैक्सिम कैमरे के सामने कपड़े उतारकर नहाने की तैयारी कर रहे थे, मीटिंग में उपस्थित लोग उन्हें अनदेखा करते हुए बातचीत आगे बढ़ाते रहे। उन्होंने ऐसे रियेक्ट करने का प्रयास किया जैसे कुछ हुआ ही नहीं है। हालांकि, इस मीटिंग की रिकॉर्डिंग किसी ने मीडिया को लीक कर दी। इसके बाद कुछ ही देर में सांसद महोदय की यह हरकत वायरल हो गई। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, ‘मैं मीटिंग में न्यूड हुआ? क्या बकवास करते हैं'।