यूक्रेन पर हमला करने पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सारी दुनिया में थू थू हो रही है। कई बड़े शक्तिशाली देशों ने पुतिन को यूक्रेन पर हमला करने से रोका लेकिन पुतिन बिना किसी की सुने युद्ध शुरू किया और आज इस युद्ध को पूरे 26 दिन पूरे हो चुके हैं। पुतिन की हर कोई आलोचना कर रहा है साथ कुछ रूसी नागरिक भी पुतिन के खिलाफ विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरे थे।

इसी तरह से एक रूसी फेमस मॉडल ने यूक्रेन रूस युद्ध को लेकर पुतिन की कड़ी आलोचना की थी। 23 साल की मॉडल ग्रेटा वेडलर ने रूसी राष्ट्रपति को  'साइको' कह कर आलोचना की थी।  इस बात कुछ ही दिन गुजरे हैं कि हाल ही में ग्रेटा की लाश मिलने की खबर सामने आई है। साथ यह भी खुसाला हुआ है कि ग्रेटा सा सोशल अकाउंट एक साथ बंद था।

यह भी पढ़ें- नागालैंड फिल्म ‘Fight Back’ दीमापुर में रिलीज, 24 मार्च यूट्यूब पर आएगी नजर

जांच की गई तो खुलासा हुआ कि ग्रेटा का सोशल मीडिया एकाउंट कौन हैंडल कर रहा था? हालांकि शुरुआती जांच में सोशल मीडिया एकाउंट हैंडल करने की बात ग्रेटा के पूर्व प्रेमी ने ही कबूल की है। जिसे हाल-फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि ग्रेटा वेडलर वही रूसी मॉडल थीं जिन्होंने कुछ वक्त पहले खुलेआम अपने देश के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की खुलेआम आलोचना कर डाली थी। ग्रेटा के उस बयान ने दुनिया को चौंका डाला था जिसमें उन्होंने पुतिन को साइकोपैथ यानी खुलेआम मनोरोगी घोषित कर डाला था।

मॉडल ग्रेटा की हत्या में उनके बॉयफ्रेंड का नाम निकल कर सामने आया है। जिसका नाम दिमित्री कोरोविन पता चला है, ग्रेटा का कत्ल उसके पुरुष मित्र ने गला दबाकर किया। उसके बाद लाश को सूटकेस में भरकर कार की डिक्की में डालकर ठिकाने लगाने ले गया।