रूस की एक मॉडल को राष्ट्रपति पुतिन की आलोचना करना भारी पड़ गया। क्योंकि ऐसा करने बाद उसकी मौत हो गई। रूसी की मॉडल का नाम ग्रेटा वेडलर है जिसकी लाश एक सूटकेस से बरामद हुई है। 23 वर्षीय ग्रेटा करीब साल भर से लापता थीं, लेकिन उनका सोशल मीडिया अकाउंट चल रहा था। ग्रेटा पहली बार सुर्खियों में तब आई थीं, जब उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को साइकोपैथ (मनोरोगी) कह डाला था।

यह भी पढ़ें :  दी कश्मीर फाइल्स फिल्म के खिलाफ उतरा ये दबंग मुस्लिम नेता, कर दिया इतना बड़ा ऐलान

खबर है कि मॉडल ग्रेटा वेडलर की हत्या उनके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड दिमित्री कोरोविन ने की थी। कोरोविन ने ग्रेटा को गला घोंटकर मारा और फिर शव को सूटकेस में भरकर कार की डिक्की में डाल दिया। अब कोरोविन ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया है कि वो ग्रेटा वेडलर को 300 मील दूर ड्राइव करके रूस के लिपेट्स्क में ले गया था, जहां उसने ग्रेटा के शव को सूटकेस में डालकर गाड़ी की डिक्की में लावारिस छोड़ दिया।

खबर है कि दिमित्री कोरोविन ने ग्रेटा को पैसों के विवाद में मारा था। माना जा रहा है कि इस हत्या और ग्रेटा की राजनैतिक बयानबाजी का कोई लेना-देना नहीं है। कोरोविन ने जांच अधिकारियों को बताया कि वह तीन रातों तक एक होटल के कमरे में ग्रेटा के शव के साथ सोया था।

यह भी पढ़ें :  हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान! असम में सबसे ज्यादा है मुसलमान, अब वे अल्पसंख्यक नहीं

ग्रेटा की मौत के बाद कोरोविन उसका सोशल मीडिया पेज अपडेट करता था, ताकि किसी को उसके मरने या फिर गायब होने का शक नहीं हो। फिलहाल ग्रेटा के एक्स-ब्वॉयफ्रेंड कोरोविन ने हत्या की बात कुबूल कर ली है। उसकी निशानदेही पर ग्रेटा की लाश भी बरामद हो गई।

गौरतलब है कि यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच रूसी मॉडल ग्रेटा की लाश मिलने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। दरअसल, रूसी मॉडल ने एक साल पहले राष्ट्रपति पुतिन की खुलेआम आलोचना की थी, जिसके बाद से ही वह लापता थी। हालांकि, अब उसकी लाश मिल गई है और हत्यारे ने भी अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। हत्यारा मॉडल ग्रेटा का एक्स बॉयफ्रेंड है।