अब रूस बर्बाद हो सकता है क्योंकि इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में बैठे उसके अंतरिक्ष यात्रियों ने यूक्रेन का समर्थन कर दिया है। रूस और यूक्रेन की बीच जंग जारी के बीच रूस के लिए यह बड़ा झटका देने वाली घटना है। रूस के Russian Astronaut यूक्रेन का समर्थन करते हुए दिखाई दिए। ये सभी यात्री यूक्रेन के झंडे के रंग में रंगे हुए ड्रेस पहनकर अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पहुंचे।

यह भी पढ़ें : यूक्रेन की तरह मणिपुर में फटने वाले थे बम, AssamRifles ने नाकाम किया आतंकियों का हमला

रूस के इन तीन अंतरिक्ष यात्रियों का नाम सोयुज कैप्सूल कमांडर ओलेग आर्टेमयेव, डेनिस मतवेव और सर्गेई कोर्साकोव हैं। सभी यात्री अंतरिक्ष यान के लांच होने के तीन घंटे बाद प्लेटफॉर्म पर पहुंचे थे। उनका यह आगमन यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर अमेरिका और रूस के बीच तनाव के बीच हुआ है।

जब ये यात्री स्टेशन पर पहुंचे तो सभी ने पीले और नीले रंग के कपड़े पहने हुए थे, जो यूक्रेन की झंडे के रंगों की तरह है। युद्ध के बावजूद अमेरिका और रूस की साझेदारी वाला यह अंतरिक्ष मिशन पिछले 20 साल से लगातार चल रहा है।

यह भी पढ़ें : इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिखाई हिम्मत, पूरे विधायकों के साथ देखी The Kashmir Files

3 अंतरिक्ष यात्रियों के ऑर्बिट पर पहुंचने पर रूस के मिशन कंट्रोलर की तरफ से टीम को बधाई दी गई। तीनों वहां पर मौजूद अंतरिक्ष यात्री प्योत्र डबरोव, एंटोन श्काप्लेरोव और अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री मार्क वंदे की जगह लेंगे। ये लोग 30 मार्च को पृथ्वी पर वापस आने के लिए उड़ान भरेंगे।