यूक्रेन के विनित्सिया शहर में रूसी हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। यूक्रेन्स्का प्रावदा ने बताया कि कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 115 अन्य ने मदद की अपील की। दो बच्चों सहित लगभग 64 नागरिकों को चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः एलन मस्क के पिता ने किया सनसनीखेज खुलासाः सौतेली बेटी के साथ संबंध, दो सीक्रेट बच्चे भी हैं


राज्य आपात सूत्रों ने बताया कि घायलों में 34 की हालत गंभीर है और पांच की हालत नाजुक है। पुलिस ने बताया कि 39 लोग लापता हैं और तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। रूसी सेना ने विनित्सिया के केंद्र पर रॉकेट से हमला किया, जिससे कई बार आग लग गई। वायु सेना के आदेश के अनुसार, रूसियों ने विनित्सिया पर कलिब्र मिसाइलों से हमला किया, जिन्हें काला सागर में एक पनडुब्बी से लॉन्च किया गया था। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने इस मिसाइल हमले को आतंकवादी कृत्य करार दिया है।

ये भी पढ़ेंः जेल में कैद मुस्लिम कैदी बना रहे श्री कृष्ण की पोशाक, मिला 300 पीस का ऑर्डर


वहीं उत्तर कोरिया ने यूक्रेन के खिलाफ रूसी युद्ध के समर्थन में, पूर्वी यूक्रेन स्थित दो अलगाववादी क्षेत्रों की आजादी को मान्यता दी है। ऐसा करने वाला वह दुनिया के कुछ देशों में से एक है। इसकी प्रतिक्रिया में यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने उत्तर कोरिया से कूटनीतिक संबंध तोड़ लिए हैं और प्योंगयांग के निर्णय को यूक्रेन की संप्रभुता व क्षेत्रीय अखंडता पर हमला बताया है। बता दें, दोनों ही प्रांत 2014 में अलगाववादियों के कब्जे में थे और फरवरी में रूस के हमले से पहले ही राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनकी स्वतंत्रता को मान्यता दे दी थी। सीरिया ने भी उनकी स्वतंत्रता को मान्यता दी है।