अमरीका ने यूक्रेन को आवंटित किए जाने वाले गोला-बारूद का लगभग 75 प्रतिशत वितरित किया है। अमरीकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने यह जानकारी दी है। किर्बी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा, हम यूक्रेन को 155 गोलाबारूद के 2,09,000 राउंड देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अभी तक यूक्रेनी सेना को 75 फीसदी से अधिक गोला बारूद वितरित किया जा चुका है। 

ये भी पढ़ेंः शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की फिर बढ़ीं मुश्किलें, अब प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज किया ऐसा मामला


उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन से किए वादे के मुताबिक 11 एमआई-17 हेलीकॉप्टरों में से तीन को वितरित किया जा चुका है। प्रवक्ता ने कहा, यूक्रेन सेना से वादे के मुताबिक पहले ही तीन सौ में से दौ सौ से अधिक स्विचब्लेड ड्रोन-मिसाइल और दस फीनिक्स घोस्ट ड्रोन भेज चुके हैं। उन्होंने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन को 3.4 अरब डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता देने का वादा किया है। इसके अलावा, राष्ट्रपति ने अमरीकी कांग्रेस से यूक्रेन के लिए 33 अरब डॉलर की सहायता राशि देने की बात कही थी, जिसमें से 20 अरब डॉलर तक की सुरक्षा सहायता दी जाएगी। 

ये भी पढ़ेंः सरकार ने आपके अकाउंट में डालें लाखों रूपए, यदि यह मैसेज आपके मोबाइल में भी आया है, तो सतर्क हो जाएं


वहीं डोनेट्स्क और लुहांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर और एलपीआर) तथा यूक्रेन के खतरनाक क्षेत्रों से पिछले 24 घंटों में लगभग 17,000 से अधिक लोगों को रूस पहुंचाया गया है। रूस के मानवीय प्रतिक्रिया समन्वय मुख्यालय का नेतृत्व करने वाले रूसी राष्ट्रीय रक्षा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख कर्नल जनरल मिखाइल मिटिंसेव ने यह जानकारी दी।