रूस ने यूक्रेन में अब तक का सबसे खतरनाक खेल करते हुए जबरदस्त हथियार दागा है। आपको बता  दें कि रूस के हवाई हमलों से अब यूक्रेन धधकने लगा है। जंग का चौथा दिन यानी रविवार की सुबह यूक्रेन के लिए फिर एक मुसीबत लेकर आई। दरअसल रूसी सैनिकों ने यूक्रेन पर बहुत बड़ा हमला किया है। रूस ने दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में गैस पाइप लाइन उड़ा दी। इससे चारों तरफ धुआं फैल गया और कहा जा रहा है कि आस-पास के वातावरण में जहरीली हवा फैल गई। इस वजह से खारकीव में धुएं के कारण अब सांस लेना भी दूभर होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय की ओऱ से जारी एक बयान में कहा गया है कि रूसी सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में एक गैस पाइपलाइन को उड़ा दिया। ये धमाका इतना जबर्दस्त था कि विस्फोट की वजह से एक मशरूम क्लाउड बन गया। ये तबाही का कारण बन सकता है।

वहीं, स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशन एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन की ओर से रूसी हमले के बाद चेतावनी दी गई है कि स्थानीय लोग अपने घरों की खिड़कियां न खोलें, साथ ही सलाह दी गई है कि लोग अपनी नाक पर गीला कपड़ा रखें, ताकि उन्हें सांस लेने में तकलीफ न हो। जितना हो सके, उतना पानी पिएं। खाने में भी लिक्विड चीजों को तवज्जों दें। 

यह भी पढ़ें : सिक्किम में बिना तेल के बनाया जाता है लजीज फग्शापा मीट, पूरी दुनिया में मशहूर है ये होटल

सरकार की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि पाइपलाइन की वजह से निकली विषैली गैस खतरनाक हो सकती है। लिहाजा इससे बचाव करना बेहद जरूरी है। वहीं यूक्रेन की एक अधिकारी इरीना वेनेडिक्तोवा ने कहा कि रूसी सेना खारकीव पर कब्जा करना चाहती है। लिहाजा यहां एक भयंकर लड़ाई जारी है।

एजेंसी के मुताबिक 15 लाख की आबादी वाला शहर खराकीव रूसी सीमा से करीब 40 किलोमीटर (25 मील) दूर है। रूसी सैनिकों ने शहर के केंद्र से 4 किमी दूर इंफ्रास्ट्रक्चर मिनिस्ट्री के बाहर भी गोलीबारी की है।