यूक्रेन के अधिकारियों ने शुक्रवार को दावा किया कि ओडेसा में एक अपार्टमेंट की इमारत तथा एक मनोरंजन केंद्र पर तीन रूसी मिसाइलों के हमले में दो बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई और अन्य 31 लोग घायल हो गए है। 

ये भी पढ़ेंः नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली फटकार के बाद कांग्रेस को मिला मौका, कहाः भाजपा को शर्म से झुका लेना चाहिए सिर


ओडेसा क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के गवर्नर और प्रमुख मैक्सिम मार्चेंको ने कहा, ओडेसा क्षेत्र के बेलगोरोड-डेनिएस्टर जिले में काला सागर से टीयू -22 सामरिक विमान द्वारा रात मिसाइल हमला हुआ। तीन एक्स -22 मिसाइलों को एक अपार्टमेंट की इमारत तथा एक मनोरंजन केंद्र पर दागा गया। उन्होंने कहा कि सुबह नौ बजे तक, दो बच्चों सहित 18 पीड़तिों की पहचान हुई है तथा घायल चार बच्चों और एक गर्भवती महिला सहित 31 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य आठ को चिकित्सा सहायता दी गयी। आठ लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया जिनमें तीन बच्चे भी शामिल है। बचाव कार्य जारी है। 

ये भी पढ़ेंः घर में घुसकर नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार में नहीं हुए सफल, तो किया ऐसा खौफनाक काम


यूक्रेन के सांसद रोमन ह्रीशचुक ने भी कथित तौर पर हमले का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, जरा कल्पना कीजिए: आप जानते और महसूस करते हैं कि कोई रास्ता नहीं है। रूसी मिसाइलों के ओडेसा में एक ऊंची आवासीय इमारत पर हमला करने के बाद लोग अपार्टमेंट में फंसे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह की शुरुआत में यूक्रेन के क्रेमेनचुग शहर के मॉल में रूसी मिसाइल हमले में 18 लोगों की मौत हो गई थी।