यूक्रेन को रूस के साथ युद्ध के बाद से वित्तीय अंतरराष्ट्रीय सहायता के तौर पर 4.5 अरब यूरो (लगभग 4.73 अरब अमरीकी डॉलर) प्राप्त हुए हैं। सरकारी प्रेस सेवा ने यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शमिहल के हवाले से यह जानकारी दी। 

ये भी पढ़ेंः भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलनः इतने देशों के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, देखें ये लिस्ट


शमिहल ने मंगलवार को बताया कि पिछले सप्ताह के दौरान यूक्रेन को विश्व बैंक से अनुदान राशि के तौर पर 50 करोड़ डॉलर प्राप्त हुए। उन्होंने कहा, हम इस तरह के समर्थन के लिए विशेष रूप से आभारी हैं। इससे हमें सभी सामाजिक लाभों को पूर्ण रूप से जारी रखने में मदद मिलती है, साथ ही नये सहायता कार्यक्रम शुरू करने में भी मदद मिलती है। उन्होंने बताया कि सरकार ने एक मंच शुरू किया है, जो देश को युद्ध के उबरने के लिए धन जुटाने में मदद करेगा। 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के शाहीन बाग में 9 मई से चलेगा बुलडोजर, तैनात किया जाएगा अतिरिक्त पुलिस बल


वहीं रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को रोकने के लिए फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मंगलवार को एक टेलीफोन पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत की। पुतिन ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों के साथ यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की और पश्चिम से अत्याचार को रोकने के लिए कीव पर दबाव बनाने का आग्रह किया। रूसी समाचार एजेंसियों ने यह जानकारी दी। युद्ध रोकने के लिए इमैनुएल मैक्रों ने पुतिन और जेलेंस्‍की से कई दौर की वार्ता की है।