यूक्रेन की खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि रूस मौजूदा युद्ध के बीच कीव में यूक्रेन की नेतृत्व को मारने के लिए एक नया आतंकवादी समूह भेज रहा है। एक फेसबुक पोस्ट में यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के तहत खुफिया विभाग के मुख्य निदेशालय ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी एक रूसी प्रचारक और लीगा (वैग्नर) नामक एक रूसी भाड़े के समूह के मालिक येवगेनी प्रिगोझिन से जुड़े आतंकवादियों का एक और समूह पहुंचने लगा है। अपराधियों का मुख्य कार्य यूक्रेन के शीर्ष सैन्य और राजनीतिक नेतृत्व को खत्म करना है।

ये भी पढ़ेंः अब Jio ग्राहकों के उड़ेंगे होश! Vodafone Idea ने पेश किया सबसे धांसू Plan


खुफिया एजेंसी के अनुसार, समूह के मुख्य लक्ष्य राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की, राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख एंड्री यरमक और प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल हैं। एजेंसी ने आगे कहा कि रूस ‘यूक्रेनी सरकार को अस्थिर करने, समाज का मनोबल गिराने, प्रतिरोध आंदोलन को बाधित करने और यूक्रेन के अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को धीमा करने’ की कोशिश करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है।

ये भी पढ़ेंः इंटरनेट सनसनी से एक्ट्रेस बनीं 26 साल की गायत्री की सड़क हादसे में मौत, देखें तस्वीरें


इस बीच तुर्की मौजूदा युद्ध को समाप्त करने के प्रयास में मास्को और कीव को बातचीत की मेज पर लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। तुर्की ने कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अभी भी अपने यूक्रेनी समकक्ष वोलोदिमिर जेलेंस्की से मिलने को तैयार नहीं हैं। स्थानीय मीडिया आउटलेट्स से बात करते हुए, अंकारा में एक सरकारी प्रवक्ता, इब्राहिम कालिन ने कहा कि राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने चल रहे युद्ध को समाप्त करने के प्रयास में तुर्की में दो युद्धरत देशों के नेताओं के बीच एक बैठक का प्रस्ताव रखा है।