यूक्रेन में रूस के हमले ‘सभी मोर्चों पर बड़े पैमाने पर रुके हुए हैं’। ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने मॉस्को-कीव युद्ध के अपने लेटेस्ट आकलन में इसकी जानकारी दी है। आकलन में कहा गया है कि रूसी सेना ने हाल के दिनों में भूमि, समुद्र या हवा में लेटेस्ट प्रगति की है और उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। यूक्रेन की सेना के अनुसार, रूस के प्रयास अब हवाई हमलों, बमबारी और नागरिक आबादी पर गोलाबारी में बदल गए हैं, क्योंकि वे अपने जमीनी अभियानों में ‘असफल’ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः योगी ने ऐसा कसा है शिकंजा, जेल के अंदर से तेवर दिखा रहा डॉन, विधान परिषद चुनाव को लेकर की ऐसी मांग


एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मॉस्को ने अब तक केवल 500 सैनिकों की मौत दर्ज की है, लेकिन अमेरिकी खुफिया विभाग का अनुमान है कि इसकी संख्या 7,000 कर्मियों के करीब है। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ के अनुसार, यूक्रेन में नागरिक आबादी पर रूसी बम गिरना जारी है। 

ये भी पढ़ेंः ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को दिया बड़ा झटका, जानिए कैसे


एक फेसबुक पोस्ट में यूक्रेन के सशस्त्र बलों का कहना है कि जमीन पर रूस के ‘असफल’ सैन्य अभियानों का मतलब है कि यह हवा में बुनियादी ढांचे और यूक्रेनी शहरों के घनी आबादी वाले क्षेत्रों को लक्षित लड़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। गुरुवार को 22वें दिन में प्रवेश करने वाले हवाई हमले के बावजूद, यूक्रेन का दावा है कि वह हवा और जमीन पर लड़ाई जीत रहा है और कहता है कि उसने दुश्मन के 10 हवाई लक्ष्यों को मार गिराया है।