यूक्रेन के खार्किव शहर में सोमवार सुबह रूसी सेना के रॉकेट हमलों में दर्जनों लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। यूक्रेन के गृह मंत्रालय के सलाहकार एंटोन हेराशचेंको ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, खार्किव पर अभी-अभी (सोमवार सुबह) बड़े पैमाने पर ग्रैड्स (रॉकेट्स) द्वारा गोलीबारी की गई है। दर्जनों लोगों की मौत हुई है और सैकड़ों घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः अब हैवान बन चुके हैं रूस के सैनिक, यूक्रेन के इतने मासूम बच्चों को उतारा मौत के घाट, देखें ये रिपोर्ट


रविवार को पहले सामने आई की रिपोर्ट्स के अनुसार, यूक्रेनी बलों ने कहा कि उन्होंने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर रूसी सेना के साथ भीषण संघर्ष के बाद हमले को नाकाम कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने कहा कि शहर को अब रूसी सैनिकों से छुटकारा मिल गया है। स्थानीय निवासियों ने तीव्र गोलाबारी के बारे में बात की और बताया कि धमाकों की आवाज जोरदार थी। आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों ने कहा कि एक नौ मंजिला आवासीय टावर पर भी हमला हुआ है।

ये भी पढ़ेंः बेलारूस में रशिया के साथ चल रही बैठक के बीच यूक्रेन ने रख दी इतनी बड़ी डिमांड, परेशान हो जाएंगे राष्ट्रपति पुतिन


आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बचावकर्मियों ने कहा कि करीब 60 लोग घायल हो गए और उन्होंने तहखाने में शरण लेनी पड़ी।एक खार्किव निवासी ने रात भर चली लड़ाई के बारे में कहा, मैं उन आवाजों का वर्णन नहीं कर सकता, जिन्होंने हमें जगा दिया। रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य निवासी, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर दिमित्री शबानोव ने कहा कि उनका परिवार भाग्यशाली है कि उनके पास अभी जरूरत की चीजें उपलब्ध हैं।