रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी भी जारी है। इस बीच दोनों देशों की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। इस बीच रूस के एक दावे ने सनसनी मचा दी है। दरअसल रूस का कहना है यूक्रेन के राष्ट्रपति Zelensky राजधानी कीव को छोड़कर भाग गए हैं। वैसे इस दावे के मायने इसलिए ज्यादा बढ़ जाते हैं क्योंकि कल ही एक संदेश जारी कर यूक्रेन के राष्ट्रपति साफ कर चुके हैं कि वे देश छोड़कर कही नहीं जाने वाले हैं, वे अंतिम सांस तक अपने देश के लिए लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें

अब खूनी बन चुके हैं रूस के सैनिक, यूक्रेन में तीन बच्चों सहित बिछा दी इतने लोगों की लाशें


उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था कि कुछ लोग सोशल मीडिया की जरिए भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस मुश्किल समय में पूरा यूक्रेन एक साथ रूसी सेना का मजबूती के साथ सामना कर रहा है। अपने संबोधन में Zelensky ने ये भी अपील की थी कि उनके देश को अभी हथियारों की जरूरत है। वे अकेले ही रूसी सेना का सामना कर रहे हैं, उन्हें अब दूसरे देशों का सहयोग चाहिए। 

ये भी पढ़ें

इसे कहते हैं राष्ट्रप्रेमः शादी के अगले ही दिन राइफल लेकर यूक्रेन की रक्षा के लिए खड़ा हुआ ये जोड़ा


आपको बता दें कि यूक्रेन ने रूस के हमले में देश में तीन बच्चों सहित 198 लोगों की मौत होने की बात कही है। यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर लियाश्को ने शनिवार को को यह जानकारी दी। लियाश्को ने फेसबुक पर पोस्ट किया, नवीतनम आंकड़ों के अनुसार रूसी हमले में तीन बच्चों सहित 198 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 33 बच्चों सहित 1115 लोग घायल हुए हैं।  उन्होंने कहा कि रूस के हमले के बीच खेरसॉन शहर के प्रसूति अस्पताल में दो शिशुओं का जन्म हुआ , इस अस्पताल में बम शेल्टर बनाया गया था। दोनों शिशुओं का जन्म ऐसे माहौल में हुआ है कि उनके जेनेटिक कोड में ही युद्ध शामिल है। हम और वे इसे कभी नहीं भूलेंगे और कभी माफ नहीं करेंगे। जीवन चलता रहेगा, हम बच्चों को जन्म देते रहेंगे और कोई भी हमें नहीं हरा सकेगा।