इस समय यूरोप में अशांति है क्योंकि रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध छिड़ा हुआ है। इसको लेकर तरह—तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि अब क्या होगा और इसका नतीजा क्या निकलेगा। लेकिन इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि भारतीय पंचांग किशोर जंत्री ने इस युद्ध के बारे में पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग


भारतीय कैलेंडर किशोर जंत्री के 2022 के कैलेंडर में यह साफ तौर पर लिखा गया है कि 26 फरवरी 2022 ईस्वी से 7 अप्रैल 2022 तक शनि मंगल का मकर राशि में योग बन रहा है। इसके तहत यूरोपीय देशों की नीति विश्वव्यापी अशांति की वजह बन सकती है। यह स्थिति अघोषित युद्ध का वातारण बना सकती है।

इतना ही नहीं बल्कि kishore jantri panchang 2022 में यह भी लिखा गया है कि गुरू, शुक्र एवं शनि तथा मंगल की स्थिति भी है। इस वजह से मुस्लिम राष्ट्रनायकों की नीति एवं भारत के साथ व्यवहार में सुधार संभव है।


यह भी पढ़ें : सिक्किम में बिना तेल के बनाया जाता है लजीज फग्शापा मीट, पूरी दुनिया में मशहूर है ये होटल


आपको बता दें कि किशोर जंत्री कैलेंडर के माध्यम से आप एक ही जगह पर सभी महत्वपूर्ण भारतीय त्योहारों, अवकाशों और व्रत आदि की संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एस्ट्रोसेज द्वारा पेश किया गया यह विस्तृत कैलेंडर, आपको हर महीने पड़ने वाली सभी, महत्वपूर्ण घटनाओं की सटीक तारीख़ और दिन की जानकारी प्रदान करता है। इस भारतीय कैलेंडर की मदद से भारतीय अवकाशों और क्षेत्रीय त्योहारों के बारे में अधिक जानकारी अभी प्राप्त कर सकते हैं।