यूक्रेन के राष्ट्रपति (President of Ukraine) का कहना है कि कीव को अपनी रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है क्योंकि नाटो  (nato) उसे कोई गारंटी देने से डर रहा है। व्लोडिमिर जेलेंस्की ने कहा, मैंने उनसे पूछा - क्या आप हमारे साथ हैं?’ उन्होंने जवाब दिया कि वे हमारे साथ हैं, लेकिन वे हमें गठबंधन में नहीं लेना चाहते हैं। मैंने यूरोप के 27 नेताओं से पूछा है कि क्या यूक्रेन नाटो में होगा, मैंने उनसे सीधे पूछा है - सभी डरे हुए हैं और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ये पढ़ें

यूक्रेन से अब वापस भागेगा रूस! अमेरिका और UNSC ने उठाया इतना बड़ा कदम

राष्ट्रपति (Volodymyr Zelensky) ने कहा, हम अकेले रह गए हैं। हमारे लिए युद्ध में जाने के लिए कौन तैयार है? ईमानदारी से, मुझे कोई नहीं दिख रहा है। यूक्रेन को नाटो सदस्यता की गारंटी देने के लिए कौन तैयार है? ईमानदारी से कहूं तो, हर कोई डर रहा है। पश्चिमी देशों पर अकेले मास्को का सामना करने के लिए यूक्रेन को अकेला छोड़ने का आरोप लगाते हुए, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने शुक्रवार को कहा कि वह रूसी ‘आक्रमण’ (Russia Ukraine war) को समाप्त करने के लिए बातचीत करने से डरते नहीं हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए सुरक्षा गारंटी की आवश्यकता होगी।

ये पढ़ें

रूस के पास हैं ये 5 खतरनाक हथियार, हर एक के दागते ही कांप उठता है यूक्रेन


कीव से सुबह के शुरूआती घंटों में बोलते हुए, जेलेंस्की ने कहा कि वह पश्चिम में ‘साझेदारों’ के पास यह बताने के लिए पहुंचे थे कि यूक्रेन का भाग्य दांव पर है। शुक्रवार को एक संबोधन में, जेलेंस्की ने कहा कि वह यूक्रेन के लिए एक तटस्थ स्थिति की संभावना के बारे में बात करने के लिए तैयार है, लेकिन जोर देकर कहा कि उसके देश को तीसरे पक्ष की गारंटी की आवश्यकता है।