यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने कहा कि रूस के सैनिक रणनीतिक चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र (Chernobyl nuclear power plant) पर नियंत्रण करने के बाद यूक्रेनी सत्ता को ढहाने के बेहद करीब हैं और 96 घंटों के भीतर इसपर कब्जा कर लेंगे। 

ये भी पढ़ें

शक्तिशाली रशिया से नहीं डरा यूक्रेन, इस खूंखार तरीके से लिए बदला, मार गिराए इतने रूसी सैनिक


रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (US Secretary of State Antony Blinken) ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन कीव में यूक्रेनी बलों को घेरने और उन्हें या तो आत्मसमर्पण करने या नष्ट करने के लिए मजबूर करने की योजना है और यूक्रेन का नेतृत्व एक सप्ताह में ढह सकता है। अमरीका के एक पूर्व वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने बताया, सैन्य साजो समान समाप्त होने और वास्तव में जमीनी युद्ध शुरू होने के बाद, मुझे लगता है कि कीव कुछ ही दिनों में ढह जाएगा। सेना थोड़ी देर और चल सकती है लेकिन यह लंबे समय तक चलने वाली नहीं है।

ये भी पढ़ें

यूक्रेन के बाद अब इन देशों पर हमला कर सकता है रूस, डर के मारे कांपे लोग


एक रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सरकार  (Russia Ukraine war) के एक करीबी सूत्र ने कहा कि वे इस बात पर सहमत हैं कि कीव को 96 घंटों के भीतर घेर लिया जाएगा, लेकिन उनका मानना है कि सरकार मजबूत रहेगी और ढहेगी नहीं। वहीं अनॉनिमस हैकिंग समूह ने यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान को लेकर रूस पर साइबर युद्ध की घोषणा की है। समूह ने आरटी ब्रॉडकास्टर पर साइबर हमले की जिम्मेदारी भी ली है। अनॉनिमस ने ट्वीट कर कहा, अनॉनिमस समूह आधिकारिक तौर पर रूसी सरकार के खिलाफ साइबर युद्ध में है। हैकिंग समूह ने दावा किया कि उन्होंने रूस के प्रचार स्टेशन आरटी न्यूज की वेबसाइट को नष्ट दिया है।