यूक्रेन के सशस्त्र बलों (Ukraine army) ने कहा है कि वे उत्तरी यूक्रेन के चेर्निहाइव क्षेत्र (Chernihiv region) में रूसी सैनिकों को रोकने में कामयाब रहे, लेकिन देश के उत्तरपूर्वी हिस्से में स्थित खार्किव में बड़ी लड़ाई जारी है, जहां ‘दुश्मन’ हताहत हुए हैं।

ये भी पढ़ें

रूस को कितनी टक्कर दे पाएगा यूक्रेन, जानिए कितनी ताकतवर है दोनों देशों की सेनाएं


यूक्रेनी बलों ((Ukraine army)) ने गुरुवार को जनरल स्टाफ के सत्यापित फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा कि मॉस्को की ओर से सैन्य अभियान शुरू करने के बाद यूक्रेन द्वारा बदले की कार्रवाई में लगभग 50 रूसी सैनिक मारे गए हैं। सुरक्षा बल ने दावा किया कि उन्होंने छह रूसी वायु सेना के विमानों और दो हेलिकॉप्टरों को भी मार गिराया है और इसके साथ ही दो टैंकों को भी नष्ट कर दिया गया है। 

ये भी पढ़ें

यूक्रेन में रूस ने मचाई तबाही, बिछा दी सैनिकों की लाशें, आपको विचलित कर सकती है ये तस्वीर


सुरक्षा बलों ने एक बयान में कहा कि उन्होंने पूर्वी यूक्रेन में मारियुपोल पर पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है, हालांकि दक्षिण में खेरसॉन (Kherson war) में स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जहां यूक्रेनी सेना रूसी सैनिकों को पीछे धकेलने की कोशिश कर रही है। इस बीच, 50 से अधिक यूक्रेनी सैनिक भी कथित तौर पर मारे गए हैं और दर्जनों सैनिक ऑपरेशन में घायल हो गए हैं। नागरिकों से शांत रहने का आग्रह करते हुए, यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने कहा कि सभी सैन्य यूनिट्स मोर्चा संभाले हुए है।