इस समय एक ऐसा इंसान भी है जिसके पास सुपर पावर है और वो अकेला पूरी दुनिया से पंगा ले सकता है। इस महाशक्तिशाली शख्स का नाम है Vladimir Putin। जी हां इस समय रूस के राष्ट्रपति व्लादिमि पुतिन एक ऐसे ही शख्स हैं ​जो बेहद ताकतवर हैं। इसी पावर के चलते अब अमेरिका भी उनकी तरफ टकटकी लगाए देखता रहता है।

यह भी पढें : बेहद स्टाइलिश होती है मणिपुरी ड्रेस इनाफी, ये खूबियां जानकर पहनने का करेगा मन

आपको बता दें कि पुतिन की शक्ति का इसी बात ये चल जाता है कि उन्होंने 2015 में कहा था कि '50 साल पहले लेनिनग्राड की सड़कों ने मुझे एक सबक दिया था और वो ये कि अगर लड़ाई होनी ही है तो आपको पहला मुक्का मारना होगा।'


आपको बता दें कि व्लादिमीर पुतिन का घर लेनिनग्राड में था, जिसे अब सेंट पीटर्सबर्ग के नाम से जाना जाता है। पुतिन की अक्सर अपने से बड़े लड़कों से लड़ाई होती रहती थी। यही वजह थी कि उन्होंने मुकाबला करने के लिए जूडो सीखा।

इस समय व्लादिमीर पुतिन काफी चर्चा में हैं। वजह है कि अमेरिका समेत पश्चिमी देशों की चेतावनियों और दबाव के बावजूद पुतिन झुकने को तैयार नहीं हैं। पुतिन अपने पड़ोसी यूक्रेन पर हमले की तैयारी कर चुके हैं। बल्कि उसके दो हिस्सों को तोड़कर अलग देश के रूप में मान्यता भी दे चुके हैं। अब अमेरिका समेत पश्चिमी देशों ने यूक्रेन पर कभी भी रूसी हमले की आशंका जताई है। यानी एक तरफ अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन जैसे देश हैं तो दूसरी ओर पुतिन अकेले। फिर भी वो अब यूक्रेन पर कब्जा करने पर तुले हुए हैं। पुतिन की इसी शक्ति के सामने आज पूरी दुनिया नतमस्तक हो रही है।

यह भी पढें : सिक्किम की सिंकी पीने के बाद भूल जाएंगे सारे सूप, जानिए कितनी स्वादिष्ट होती है

आपको बता दें कि जुलाई 2020 में पुतिन एक संविधान संशोधन लेकर आए। इससे उन्हें 2036 तक राष्ट्रपति बने रहने की ताकत मिल गई। पुराने कानून की जगह नए कानून ने ले ली, इसलिए पुतिन 2024 में फिर से दो बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकते हैं। 2024 के बाद 2030 में राष्ट्रपति चुनाव होंगे। इस तरह पुतिन चाहें तो 2036 तक राष्ट्रपति बने रह सकते हैं। ऐसे में अब अमेरिका से ज्यादा रूस के राष्ट्रपति को शक्तिशाली माना जा रहा है।