यूक्रेन के एक शीर्ष सलाहकार ने दावा किया है कि रूस के शीर्ष कमांडर जनरल वालेरी गेरासिमोव को निलंबित कर अन्य अधिकारियों के एक समूह को बर्खास्त किया है। यूक्रेनी सैन्य खुफिया के एक अनुभवी और राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के आंतरिक सर्कल में से एक अधिकारी ने दावा किया कि रूसी सेना के चीफ ऑफ स्टाफ गेरासिमोव को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Ben Stokes को ऐसी जगह लगी गेंद, पिच पर ही लेटकर शुरू कर दिया हाईवोल्टेज ड्रामा


एरेस्टोविच ने असंतुष्ट रूसी वकील और राजनेता मार्क फेगिन से बात करते हुए कहा, जानकारी के अनुसार गेरासिमोव को वास्तव में निलंबित कर दिया गया है। उन्हें चीजों को ठीक करने के लिए समय दिया जाए या नहीं। उन्होंने आगे कहा कि, पश्चिमी सैन्य जिले के पहले टैंक सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सर्गेई किसेल को भी खार्किव के पास टैंक सेना की हार के बाद गिरफ्तार किया गया है। यूक्रेनी आंतरिक मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे एक टेलीग्राम चैनल पर जारी सूचना के अनुसार, युद्ध के मैदान में भारी नुकसान के कारण सेना के दो अतिरिक्त कमांडरों को निकाला गया है, जिसमें यह भी दावा किया गया है कि काला सागर बेड़े के कमांडर को बर्खास्त कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः LIC हाउसिंग फाइनेंस ने बढ़ाई होम लोन पर बढ़ाई ब्याज की दरें, जानिए आपकी EMI पर कितना असर पड़ेगा


एरेस्टोविच ने जोर देकर कहा कि उनकी जानकारी प्रारंभिक है, लेकिन यह तब दी गई जब गेरासिमोव सोमवार को मॉस्को में रूस के विजय दिवस परेड के दौरान उपस्थित होने में विफल रहे, जिसमें उनके शामिल होने की उम्मीद थी। पुतिन की सेना को यूक्रेन में केवल दो महीनों की लड़ाई में अपमानजनक युद्ध का सामना करना पड़ा है, जहां 10,000 से अधिक सैनिक मारे गए हैं, सैकड़ों टैंक नष्ट हो गए हैं।