कीव। रूस ने शनिवार को यूक्रेन के दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा में चार क्रूज मिसाइलें दागी। स्थानीय सैन्य प्रशासन ने इसकी जानकारी दी। यूक्रेनी सेना की ऑपरेशनल कमांड (दक्षिणी) ने कहा, 'दुश्मन न केवल स्थानीय बुनियादी ढांचे को नष्ट कर रहा है, बल्कि नागरिक आबादी को भी निशाना बना रहा है।'

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope : इन तारीखों में जन्मे लोगों को 8 मई को होगा लाभ ही लाभ, खुशियां मनाने का दिन


जानकारी के अनुसार, इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सीएनएन के अनुसार, स्थानीय सैन्य प्रशासन ने एक ड्रोन वीडियो जारी किया, जिसमें काला सागर में एक रूसी गश्ती नौका पर यूक्रेनी हमले को दिखाया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी काला सागर में स्थित द्वीप को रूस ने अपने सैन्य अभियान के शुरुआत में ही कब्जा कर लिया था, जिसके बाद यूक्रेनी सैनिकों ने यहां रूस के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। 

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 8 -14 May 2022 : आने वाला सप्ताह इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा , आएंगे अच्छे दिन

यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने अभी तक काला सागर में सबसे बड़ा क्रूजर मोस्कवा सहित 11 रूसी युद्धपोतों को तबाह किया है। पिछले कुछ दिनों में यूक्रेन की वायु सेना ने क्रीमिया के तट पर रूसी कब्जे वाले स्नेक द्वीप पर रूसी सैनिकों के खिलाफ कई हमले किए हैं। इसी बीच, संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम ने वैश्विक भूखमरी संकट को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए ओडेसा में बंदरगाहों को फिर से खोलने का आग्रह किया है।