अब किसी भी वक्त यूक्रेन की सेना रूस के सामने आत्मसमर्पण कर सकती है! ऐसा इसलिए कि रूस की सेना ने हाइसोनिक मिसाइलों से हमला करते हुए उसका अंडरग्राउंड हथियार डिपो तबाह कर दिया है। वैसे भी इस युद्ध को चलते हुए 24 दिन हो चुके हैं। इस महायुद्ध पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। 

यह भी पढ़ें : यूक्रेन की तरह मणिपुर में फटने वाले थे बम, AssamRifles ने नाकाम किया आतंकियों का हमला

हालांकि, सभी को उम्मीद थी कि रूस जल्द ही यूक्रेन से अपने सैनिकों की वापसी का आदेश देगा, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा। इस बीच शनिवार को रूस ने माना कि उसके सैनिकों ने पश्चिमी यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलों से हमला किया है। इस हमले में यूक्रेन का हथियारों से भरा अंडरग्राउंड स्टेशन तबाह हो गया है। यूक्रेन ने भी दावा किया है कि रूसी हमले में अब तक 112 मामूमों की जान जा चुकी है।

इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से जानकारी दी कि उसने यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में हाइपरसोनिक मिसाइलों से यूक्रेन के हथियारों से भरा अंडरग्राउंड डिपो तबाह कर दिया है। इस डिपो में मिसाइलों और गोला-बारूद का जखीरा था। रूसी सैनिक इस हमले को बड़ी सफलता के रूप में देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें : इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिखाई हिम्मत, पूरे विधायकों के साथ देखी The Kashmir Files

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात कहा कि उसने "अस्थायी रूप से" आजोव सागर तक पहुंच खो दी है क्योंकि रूसी सेना प्रमुख बंदरगाह मारियूपोल के आसपास अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है। यूक्रेन ने दावा किया है कि रूसी सैनिकों ने अब तक किए हमले में आम नागरिकों को भी निशाना बनाया है। इस हमले में अब तक यूक्रेन के 112 मासूमों की मौत हो चुकी है।