महाराष्ट्रा में कोरोना की दर कम होते ही सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का फैसल लिया है। देश में कई राज्यों ने कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी है। लेकिन कोरोना का खतरा अभी तक कम नहीं हुआ है। महाराष्ट्रा सरकार ने कर्फ्यू में ढील देते हुए कहा कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) पर महाराष्ट्र के हवाई अड्डों से आने वाले घरेलू यात्रियों को उतरने पर RT-PCR टेस्ट से छूट दी गई है।


बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने आदेश जारी कर कहा कि मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारी और एयरलाइंस RT-PCR टेस्ट से गुजरने वाले यात्रियों पर जोर नहीं देंगे। नया निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है और मुंबई हवाईअड्डे से महाराष्ट्र के भीतर स्थित हवाईअड्डों तक यात्रा करने वाले घरेलू हवाई यात्रियों के RT-PCR टेस्ट पर जोर नहीं दिया जाएगा।


कोरोना मामलों की घटती संख्या के मद्देयनजर रखते हुए राज्यों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। कोविड-19 के महाराष्ट्र में 15,077 नए मामले सामने आए हैं और स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिन में 33,000 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली, जिसके बाद कुल संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 53,95,370 हो गई है। यहां अब 2,53,367 मरीजों का उपचार चल रहा है।