लद्दाख जाने वाले पर्यटकों को RT-PCR निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। सड़क और हवाई रास्ते से आने वाले सभी लोगों को 96 घंटे तक पहले किया गया टेस्ट लेकर आना जरूरी होगा। ऐसा लद्दाख में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया गया है। पहले कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद 'टेस्ट ऑन अराइवल' की भी सुविधा रखी गयी थी लेकिन अब सभी पर्यटकों को निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लेकर आने पर ही लद्दाख में घुसने दिया जाएगा। यह नियम सड़क और हवाई दोनों रास्ते से आने वालों पर लागू होगी।

लद्दाख पर्यटन विभाग ने इस बारे में अलर्ट जारी करते हुए कहा कि बिना टेस्ट आने वाले सभी लोगों को तुरंत वापस लौटाया जाएगा। पॉजिटिव आने वाले लोगों को अपने खर्चे पर क्वारंटीन पर भेजा जाएगा।

बता दें, लद्दाख में पिछले 24 घंटो में 21 नए मामले रिकॉर्ड हुए हैं, जिनमें से 30 फीसदी बाहर से आने वाले लोग थे। शुक्रवार को 32 लोग ठीक भी हुए हैं। अच्छी बात ये है कि पिछले कुछ दिनों से कोई मौत नहीं हो रही है। अब तक कुल 20,500 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। 241 लोग अभी भी संक्रमित हैं। 19658 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं कुल 202 लोगों की जान जा चुकी है।

भारत में 24 घंटे में 44 हजार से ज्यादा कोविड मामले, 738 लोगों की मौत
भारत में शनिवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना से 738 लोगों की मौत दर्ज की गई, जो 8 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं और वहीं इस दौरान 44,111 नए मामले सामने आए हैं। 8 अप्रैल को, भारत ने कोविड के कारण 780 मौतें दर्ज की गई थी। भारत ने शुक्रवार को कोविड के कारण चार लाख मौतों का आकड़ा पार कर लिया है। छह लाख मौतों के साथ, अमेरिका इस सूची में सबसे ऊपर है और उसके बाद ब्राजील में कोरोनोवायरस के कारण 5.2 लाख मौतें हुई है।