Indian Railway में फिटर, वेल्‍डर, वाइंडर, मशीनिस्‍ट, कार्पेंटर, इलेक्‍ट्रीशियन, पेंटर, मिकैनिक और वायरमैन के ट्रेड्स पर अप्रेंटिसशिप का मौका है। रेलवे में नौकरी पाने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार कुल 1664 रिक्तियों पर भर्ती के लिए 01 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्‍मीदवारों की भर्ती प्रयागराज, झांसी और आगरा डिवीजन में की जाएगी। आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में पा सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर विस्‍तृत नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 02 अगस्‍त से शुरू हो चुकी है। रेलवे में अप्रेंटिसशिप करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार 01 सितंबर तक ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं। लेवल 1 के पदों पर सीधी भर्ती में उम्मीदवारों को 20 प्रतिशत रिक्तियों में वरीयता भी दी जाएगी। चयनित उम्‍मीदवारों को 18,000/- से 56,900/- रुपये के वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा।

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यताप्राप्‍त स्‍कूल से कम से कम 50 फीसदी  नंबरों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। वेल्‍डर, वायरमैन और कार्पेंटर ट्रेड के लिए 8वीं पास भी अप्लाई कर सकते हैं। अनारक्षित कैटैगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 100/- रुपये है जबकि आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है। उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।