रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एनटीपीसी 2019 को लेकर नया नोटिस जारी किया है। रेलवे में नौकरी (Railway Jobs) का सपना देख रहे आरआरबी एनटीपीसी के आवेदक काफी समय भर्ती प्रक्रिया के आगे बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं। दिसंबर 2020 में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण फिर से रोक दी गई है।

जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती 2019 के लिए आवेदन किया था वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर नया नोटिस चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे भी दिया गया है।

31 मई, सोमवार को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के माध्यम से बोर्ड ने कुछ राज्यों में फिर से एनटीपीसी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) की परीक्षाएं आयोजित कराने से इनकार कर दिया है। बोर्ड का कहना है कि, सीबीटी परीक्षाओं को राज्यों द्वारा COVID 19 के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण रोक दिया गया है। संशोधित परीक्षा तिथियों की घोषणा बोर्ड द्वारा नियत समय में की जाएगी।

आरआरबी एनटीपीसी 2019 पर आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “एक बार फिर से कोविड -19 महामारी के प्रसार के कारण प्रभावित राज्यों द्वारा लगाए गए विभिन्न प्रतिबंधों के कारण सीबीटी का आगे का टाइम टेबल रोक दिया गया है। उम्मीदवारों को इसके द्वारा सूचित किया जाता है कि इन राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद परीक्षाओं के आगे का शेड्यूल जारी किया जाएगा।”

आरआरबी एनटीपीसी 2019 भर्ती प्रक्रिया दिसंबर 2020 में COVID 19 की पहली लहर के लिए लगाए गए प्रतिबंध के बाद शुरू हुई थी। आरआरबी एनटीपीसी 2019 के पहले चरण की 6वीं चरण की परीक्षा अप्रैल, 2021 में आयोजित की गई थी। आरआरबी एनटीपीसी चरण-6 (RRB NTCP Phase-6 exam 2021) की परीक्षा 1 अप्रैल, 3, 5, 6, 7 और 8 अप्रैल, 2021 को आयोजित की गई थी।