भारतीय रेलवे के RRB NTPC CBT 2 Exam को लेकर एक नोटिस जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। यह नोटिस पूरी तरह से फेक है। रेलवे ने फिलहाल ऐसा कोई भी नोटिस नहीं जारी किया है। रेलवे ने उम्मीदवारों को अगाह किया है कि फर्जी नोटिस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करें।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल प्रदेश ने सबको चौंकाया, पेट्रोल और डीजल पर सिर्फ इतना सा टैक्स लेती है सरकार

इंटरनेट पर जारी इस फेक नोटिस में लिखा है कि पे-लेवल 5, 3 और 2 पदों को लेकर सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को 19, 20 मई और 14-16 जून, 2022 को परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। जबकि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से ऐसी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। 

मंत्रालय ने ट्वीट के जरिए उम्‍मीदवारों को सतर्क करते हुए लिखा, 'रेलवे भर्ती बोर्ड के सीबीटी -2 के संबंध में फर्जी नोटिस प्रसारित किए जा रहे हैं। जबकि रेलवे की ओर से ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। उम्‍मीदवार सतर्क रहें और ऐसे फर्जी दावों से सावधान रहें।'

गौरलतब है कि एनटीपीसी लेवल-4 और लेवल-6 के पदों के लिए सीबीटी-2 परीक्षा 9 मई और 10 मई 2022 को आयोजित होगी। आरआरबी लेवल-4 और लेवल-6 के उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर चेक कर कर सकते हैं। इसके अलावा आरआरबी ने सीबीटी-2 के लिए स्कोर कार्ड लिंक, मॉक टेस्ट लिंक व हेल्पडेस्क लिंक भी जारी कर दिया है। 

यह भी पढ़ें : सिक्किम में प्रतिकूल परिस्थितियों से बचने के लिए काम शुरू, नामची DC ने बुलाई मानसून की तैयारी की बैठक

सीबीटी-2 के लिए एडमिट कार्ड भी परीक्षा के कुछ ही दिन पहले जारी किए जाएंगे। लेवल-2, लेवल-3 और लेवल-5 के पदों के लिए सीबीटी-2 का शेड्यूल बाद में जारी होगा। पर्याप्त दिनों का गैप देते हुए अन्य पे-लेवल के सेकेंड स्टेज सीबीटी करवाए जाएंगे।