कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह (Congress veteran and former Union Minister RPN Singh) ने पार्टी का तगड़ा झटका देते हुए अपना इस्तीफा दे दिया। कुशीनगर में पडरौना राजघराने से आने वाले आरपीएन सिंह (RPN Singh) आज कांग्रेस छोड़ने के ऐलान के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं। बता दें के कि आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) को अपना इस्तीफा भेजने के साथ ही ट्विटर पर यह भी ऐलान कर दिया है कि वह अब नए सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं। साथ ही बीजेपी ने भी यह संकेत दे दिया है कि आज दोपहर 2:30 बजे एक प्रमुख शख्सियत पार्टी में शामिल होंगे।

आरपीएन सिंह ने अपने में लिखा, 'आज, जब पूरा राष्ट्र गणतंत्र दिवस (Republic day) का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं। जयहिंद।'  इसके साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजे अपने इस्तीफे को भी पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि वह कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने राष्ट्र और लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद भी दिया। 

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Senior BJP leader Laxmikant Bajpai) ने आरपीएन सिंह के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी दी है। आरपीएन सिंह को लेकर दो तरह की खबरे आ रही हैं। पहली ये कि वे कुशीनगर के पडरौना सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं साथ ही ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि वे भाजपा की ओर से राज्यसभा भेजा जा सकते हैं। साथ ही उनके दो करीबी नेताओं को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से टिकट दिया जाएगा।

गौर हो कि कांग्रेस पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia), जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) जैसे कई बड़े और युवा नेताओं को जोड़कर रख पाने में विफल रही है। कांग्रेस ने एक दिन पहले ही आरपीएन सिंह को यूपी के स्टार प्रचारकों की सूची (List of Star Campaigners) में शामिल किया था। ऐसे में अगर स्टार प्रचारक ही पार्टी छोड़कर जा रहे हैं तो पार्टी के मतदाताओं के बीच इसका नकारात्मक संदेश जाएगा। आरपीएन सिंह कुशीनगर के पडरौना के रहने वाले हैं। वह 1996 से 2009 तक पडरौना से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। 2009 में वह कुशीनगर सीट से लोकसभा सांसद (Lok Sabha MP) चुने गए थे।