Royal Enfield भारत के सबसे पॉप्युलर मोटरसाइकिल ब्रैंड्स में से एक है। इस समय ये कंपनी कई नए बाइक मॉडल्स पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड मीटियर (Royal Enfield Meteor) लॉन्च कर चुकी है। यह कंपनी नई क्रूजर बाइक लाने वाली है जो 650cc ट्विन सिलिंडर वाले पावरफुल इंजन से लैस है। इस बाइक को रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियर (Royal Enfield Super Meteor) नाम से लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें— दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश के राष्ट्रपति की बेटी ने अपनाया हिंदू धर्म, जानिए क्यों


खबर है कि कंपनी इस बाइक से 2021 EICMA शो में पर्दा उठा सकती है। यह दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइक शो है जिसमें रॉयल एनफील्ड की यह बाइक पहली बार पेश की जाएगी। इस साल इस शो का आयोजन 25 नवंबर से 28 नवंबर के किया जा रहा है।

अभी की Royal Enfield Meteor 350 की बात की जाए तो इसमें G-सीरीज का 349 सीसी, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 20.4 PS की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Meteor 350 का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसमें इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन (EFI) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे शानदार ड्राइविंग अनुभव मिलता है।

Royal Enfield Meteor 350 को सात कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है। इनमें फायरबॉल येलो, स्टेलर रेड, स्टेलर ब्लू, फायरबॉल रेड, स्टेलर ब्लैक, सुपरनोवा ब्राउन और सुपरनोवा ब्लू शामिल हैं। रॉयल एनफील्ड इंडिया के सबसे पॉप्युलर बाइक निर्माता ब्रैंड्स में से एक है और 350 सीसी सेगमें रॉयल एनफील्ड की सबसे लोकप्रिय बाइक है।