जांजगीर/रायपुर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार की दोपहर को घर के पीछे खेलते वक्त बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल को बचाने में गुजरात से बुलाई गई रोबोट टीम की मदद ली जा रही है। ज्ञात हो कि जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पिहरीद निवासी लालाराम साहू का 10 वर्षीय पुत्र राहुल साहू शुक्रवार को दोपहर लगभग चार बजे घर की बाड़ी में खेल रहा था। इसी दौरान वह हाल ही में खोदे गए बोर के पास पहुंचा और उसमें गिर गया था।

यह भी पढ़ें- DHSFW असम हॉल टिकट 2022 ग्रेड 4 पदों के लिए जारी, यहां से सीधा डाउनलोड करें लिंक

आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि राहुल को सुरक्षित निकालने के लिए गुजरात से पहुंची रोबोट टीम की भी मदद ली जा रही है। रोबोट को बोरवेल के गड्ढे में भेजा जा रहा है। राहुल की हर हरकत पर सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है। वहीं सुखद तस्वीरें सामने आ रही है, जिसमें राहुल हरकत करते दिख रहा है।

ज्ञात हेा कि बच्चे के बोरवेल के गड्ढे में गिरने की सूचना के बाद से प्रशासन द्वारा सक्रियता के साथ रेस्क्यू किया जा रहा है। बोरवेल के समानांतर गडढा खोदा जा चुका है, लगभग 60 फिट गढ्ढे से ऊपर चढऩे के लिए रैंप जैसा बनाया जा रहा है,ताकि बोरवेल से बाहर निकालने और बोरवेल तक ड्रिलिंग करने टीम पहुच सके। बोरवेल तक सुरंग तैयार करने के लिए तकनीकी विषेषज्ञों की सलाह ली जा रही है। गढ्ढे में ऑक्सीजन और खोने का सामान भी बच्चे तक भेजा जा रहा है। वहीं सीसीटीवी से उस पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें- Civilian Killing: 2021 में मारे गए नागा नागरिकों के केस की चार्टशीट में 30 सैनिकों के नाम दर्ज

बच्चे केा सुरक्षित निकालने के लिए जहां एक तरह राहत और बचाव कार्य जारी है, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है। बच्चे को बचाने के लिए शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ राहत और बचाव अभियान रविवार केा अभी भी जारी है। इस दौरान सुखद तस्वीरें भी सामने आई है, जब राहुल हरकत कर रहा है और पेय पदार्थ पीते भी नजर आया।