बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस कोई नहीं कर पाया। कोई भी न कांवड़ यात्रा को रोक सकता है न मां दुर्गा (Maa Durga) के मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम को ही रोक सकता है। गुरुवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने बाराबंकी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व की सपा (SP) और बसपा (BSP) सरकारों पर खूब बरसे। उन्होंने कहा, पहले कांवडिय़ों को रोका जाता था। 

दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन नहीं होने दिया जाता था। बल्कि शिकायत करने पर मुकदमा दर्ज हो जाता था। लेकिन, पांच साल से धूमधाम से यात्रा निकाली जा रही है। कांवडिय़े शिवभक्ति में लीन होकर नया यूपी बना रहे हैं। उन्होंने कहा, इलाके की दुखती रग पर मरहम लगाने की कोशिश की। हम जो कहते हैं वह करते हैं। हमने राम मंदिर बनवाने को कहा था बन रहा है। बुढ़वल चीनी मिल के संचालन का भरोसा दिया था। अनुपूरक बजट में मंजूरी दे दी है। टेंडर प्रक्रिया भी हो गई है। सरकार बनने के एक साल में मिल संचालित करवाकर यहां के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार (Modi government) ने कोविड से बचाने के लिए वैक्सीन भेजी, जो सबको आसानी से मिल रही है। सपा-बसपा कि सरकार होती तो उसे भी बाजार में ब्लैक कर दिया जाता। मोदी की भेजी वैक्सीन प्रभावी है, इसलिए तीसरी लहर कब आयी और चली गई पता ही नहीं चला। योगी ने कहा, भाजपा सरकार में अराजक तत्व दंगा करने कि हिम्मत नहीं जुटा सके, क्योंकि उन्हें पता है कि ऐसा करने पर पोस्टर चस्पा हो जाएंगे। तीसरे दिन वसूली की नोटिस भेज दी जाएगी, जिसे वह जिंदगी भर नहीं चुका पाएंगे।उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिना भेदभाव के सभी को फ्री राशन मिल रहा है। सपा सरकार में यह राशन उनके माफिया-गुर्गे बेच देते थे। बसपा सरकार में तो बहन जी के हाथी का पेट में ही समा जाता था। पांच साल में सबकुछ बेहतर करने का प्रयास किया और मौका मिलेगा तो यूपी को देश का सबसे अग्रणी राज्य बना देंगे।