मानसून ने मुंबई में दस्‍तक दे दी है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मानसून मुंबई पहुंच चुका है और इस साल मुंबई और महाराष्ट्र में अच्छी बारिश होने की संभावना दिख रही है।  मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई महानगर क्षेत्र ओर कोंकण क्षेत्र में आज से 13 जून के बीच भारी बारिश हो सकती है।  पहली बारिश में ही मुंबई की सांस फूलती दिख रही है।  सड़कों पर घुटनों तक पानी भर चुका है।  सड़क पर जलभराव होने के कारण वाहन चालकों केा काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है। 

भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।  मध्य रेलवे के सायन स्टेशन के ट्रैक पर भरी पानी जमा हो गया है। आगे में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए रेलवे ने सभी रिलीफ ट्रेनों और कर्मचारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।  बता दें कि भारी बारिश होने पर ट्रैक पर पानी भरने की स्थिति में उससे निपटने और लोकल सेवा को सुचारू रूप से चलाने के लिए रेलवे की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

भारी बारिश की आशंका के बीच समुद्र में आज 4.16 मीटर का हाई टाइड आने की जानकारी मिली है।  सुबह करीब 11.43 मिनट पर समुद्र में हाई टाइड बनेगा।  इस दौराना समुद्र के आसपास किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।  हर साल मुंबई में मानसून 10 जून के बाद ही आता है लेकिन इस साल समय से पहले मानूसन का पहुंचना अच्‍छा माना जा रहा है।