पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहा (सुरक्षित) उपचुनाव में राजद के प्रत्याशी अमर पासवान की जीत अब लगभग तय है। उन्होंने एनडीए प्रत्याशी बेबी कुमारी पर करीब 35 हजार से अधिक मतों से बढ़त बना ली है। इधर, जीत तय मानकर राजद के नेता तेजस्वी यादव ने बोचहा की जनता का आभार जताते हुए कहा कि जनविरोधी नीतियां और अहंकार परास्त हुआ।

यह भी पढ़े : असम-मेघालय सहित 17 अप्रैल तक पुरे पूर्वोत्तर में भारी वर्षा जारी रहने की संभावना: IMD

जिला प्रशासन के मुताबिक, राजद के प्रत्याशी अमर पासवान एनडीए की प्रत्याशी भाजपा की बेबी कुमारी से 35 हजार से अधिक वोटों से बढ़त बना ली है और अब जीत तय है। अमर पासवान को करीब 82 हजार वोट मिले हैं। अमर पासवान निवर्तमान विधायक मुसाफिर पासवान के पुत्र हैं, जिनके निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है।

वीआईपी की प्रत्याशी गीता कुमारी तीसरे नंबर पर बनी हुई हैं। बोचहा उपचुनाव के लिए शनिवार को पुख्ता सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई। इधर, बोचहा में जीत तय मानकर राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बोचहा की जनता को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022 : आज इस समय करें हनुमान जी की पूजा , देखिए पूजा का अभिजीत मुहूर्त, पूजा विधि

तेजस्वी से अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, 'बोचहा की जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है।'

उल्लेखनीय है कि पहले यह सीट पहले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के पास थी। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, 10 पुरुष व तीन महिलाएं हैं। बोचहा विधानसभा सीट के लिए 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे।