बिहार के गोपालगंज के मीरगंज थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने राजद के एक नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के करीबी डॉ. राम इकबाल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। हत्या के बाद इलाके में तनाव है। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ेंः घाटी में कश्मीरी पंडितों पर बढ़ा हत्याचार : राहुल भट की हत्या से गुस्से में कश्मीरी पंडित, विरोध प्रदर्शन


पुलिस के मुताबिक, राजघाट गांव निवासी यादव अपनी बाइक से एक शादी समारोह में शामिल होकर अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने उनके घर के समीप ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद ही बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पहुंच गए और आनन-फानन में राजद नेता को हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि राजद नेता को 3 गोलियां लगी थी।

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी मस्जिद फैसला : असदुद्दीन ओवैसी बोले, 'पूजा स्थल अधिनियम 1991' का खुला उल्लंघन


हथुआ के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नरेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस को लिखित शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। इधर, घटना की सूचना के बाद बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता गांव पहुंचे हैं। क्षेत्र में तनाव का माहौल है। मृतक सारण प्रमंडल की राजद छात्र इकाई के अध्यक्ष होने के साथ ही तेजस्वी यादव के बेहद करीबी बताए जाते हैं।