नई दिल्ली। किसी के लिए भी अच्छी कार खरीदना एक बहुत बड़ी बात होती है। हम एक अच्छी गाड़ी लेने के लिए कितना समय लगाते हैं और कितने लोग हैं जो अब भी गाड़ी खरीदने के लिए पैसे बचा रहे हैं। लेकिन हम आपको 15 साल के डॉनलैड डाउअर के बारे में बता रहे हैं जो खुद को अमेरिका का सबसे अमीर बच्चा कहता है। ये लड़का फिलहाल ड्राइव नहीं कर सकता, लेकिन इसके घर में एक से बढ़कर एक Luxury Cars हैं।

यह भी पढ़ें : बाढ़ ने बराक घाटी टी इंडस्ट्री को कर दिया बर्बाद, आर्थिक संकट से जूझ रहा उद्योग

Donlad Dougher लॉस एंजेलिस, कैलिफोर्निया में रहता है और उसकी उम्र 15 साल है। ये एक कंटेन्ट क्रीएटर है जो यूट्यूब से धुआंधार कमाई करता है। ये अमेरिका में काफी मशहूर है और ये खुद को अमेरिका का सबसे अमीर बच्चा बताता है। डॉनलैड डाउअर ने अपना यूट्यूब चैनल 2019 में शुरू किया था और वो हर महीने करीब 20 हजार पाउंड (लगभग 19 करोड़ रुपये) कमाता है। 

अगर आप सोच रहे हैं कि ये लड़का आखिर YouTube पर ऐसा क्या करता है तो आइए हम आपको इस बारे में बताते हैं। यूट्यूब पर डॉनलैड समय-समय पर कई दिलचस्प वीडियोज बनाकर डालता रहता है। इस समय यूट्यूब पर डॉनलैड डाउअर के 600 हजार यानी करीब छह लाख सब्सक्राइबर्स हैं जो इसके कंटेन्ट को एन्जॉय करते हैं। डॉनलैड इतने पैसे इसलिए कमा पाता है क्योंकि ये काफी दिलचस्प वीडियोज डालता है, जिनमें कपड़ों और प्रैंक्स से लेकर उसकी गाड़ियों और व्यक्तिगत अनुभवों तक सबकुछ शामिल होता है। 

डॉनलैड डाउअर वैसे तो ​अभी सिर्फ 15 साल का है और उसके पास ड्राइविंग लाइसेन्स नहीं है, लेकिन फिर भी ये कई Luxury Cars का मालिक है। उसके पास एक Bugatti Chiron 110 Years है, जो एक स्पेशल एडिशन मॉडल है। ब्रांड ने इस मॉडल को अपने 110 साल पूरे होने की खुशी में लॉन्च किया था और ये 0-62 mph तक 2.4 सेकेंड में पहुंच जाती है। इसकी टॉप स्पीड 260 mph है और इसकी कीमत 3.3 मिलियन पाउंड (करीब 32 करोड़ रुपये) है। 

यह भी पढ़ें : असम बाढ़ की तबाही से ग्रसित लोगों की मदद के लिए सत्संग बिहार के प्रतिनिधियों ने राहत कोष में दिए 1 करोड़ रुपये

डॉनलैड डाउअर के पास Bugatti Chirron 110 Years के अलावा एक Ferrari LaFerrari भी है, जिसकी कीमत एक मिलियन पाउंड (लगभग 10 करोड़ रुपये) है। डॉनलैड डाउअर के पास और भी कई Luxury Cars हैं जिनमें 2.3 मिलियन पॉउंड (करीब 22 करोड़ रुपये) की  Pagani Huayra Roadster और 2.6 मिलियन पाउंड (25 करोड़ रुपये के आसपास) की Rolls-Royce Cullinan शामिल हैं।