बोको । बोको के कई समवाय समिति लिमिटेड में राष्टीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत गरीबों के बीच एक रुपया प्रति  किलोग्राम मूल्य का चावल वितरित किया गया । इस दौरान बोको समवाय समिति लिमिटेड प्रांगण में समवाय समिति के अध्यक्ष कर्णभूषण की अध्यक्षता में एक सभा आयोजित की गई । 

वहीं असम सरकार के प्रतिनिधि व राभा हासोंग स्वायत्तशासी परिषद के कार्यकारी सदस्य टंकेश्वर राभा ने गरीब उपभोक्ताओं के बीच चावल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया । उक्त सुलभ पुष्टि और खाद्य प्राप्ति कार्यक्रम में बोको समवाय समिति के सचिव दिलीप चौधरी, उपाध्यक्ष व 10 न. बोको ग्राम पंचायत के अध्यक्ष गणेश राभा, कल्पराम राभा, मंजुला बोड़ोउपस्थित थे । 

इसके साथ लुकी समवाय समिति लिमिटेड में टंकेश्वर राभा ने अन्न योजना का शुभारंभ किया । इसके अलावा बोको के सोणतली और टुपामारी समवाय समिति में राष्ट्र सरकार की प्रतिनिधि व राभा हासोंग स्वायत्तशासी परिषद के कार्यकारी सदस्य सुमित चंद्र राभा ने अन्न योजना के  चावल वितरण का शुभारंभ किया।  छमरिया समवाय लिमिटेड में राभा हासोंग  स्वायतशासी परिषद के  कार्यकारी सदस्य आदित्य नाथ  ने चावल वितरण कार्यक्रम का  आनुष्ठानिक रूप से शुभारंभ किया । 

इसके साथ ही नगरबेरा  समवाय समिति लिमिटेड में  भी उक्त समवाय समिति के  अध्यक्ष अब्दुल बारिक की  अध्यक्षता में आयोजित सभा में भी आनुष्ठानिक रूप में राष्टीय खाद्य सुरक्षा  योजना के चावल वितरण का  शुभारंभ किया गया । उक्त सभा में राभा होसौंग स्वायत्तशासी परिषद के अर्जुन छेत्री, एम फ्रांकलिन आर मराक आदित्य राभा आदि उपस्थित थे । उक्त  योजना के संदर्भ में सभी ने विस्तार से जानकारी दी वहीं उक्त योजना का चावल कम मूल्य पर मिलने से गरीबी सीमा रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को काफी मदद मिलने का जिक्र किया । साथ ही योजना के चावल में कोई भ्रष्टाचार होने पर कृतपक्ष से संपर्क करने  का भी आह्वान किया गया है ।