पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ रिटर्निंग ऑफिसर ने एफआईआर के आदेश दिए हैं। गंभीर पर पूर्वी दिल्ली में बिना इजाजत रैली करने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत पर यह मामला दर्ज कर लिया है। गौतम गंभीर पर डीपी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। गौतम गम्भीर के खिलाफ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का पालन न करने को लेकर पुलिस को शिकायत मिली थी। 

बता दें इससे पहले आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी मारलेना ने गौतम गंभीर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आतिशी का आरोप था कि गौतम गंभीर दो जगह से वोटर आई कार्ड हैं।इसलिए सेक्शन 155(2) के तहत तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कर इसकी पुलिसिया जांच करने की मांग की थी।  इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मतदाताओं से अपील की थी कि वह अपना वोट बर्बाद न करें और ऐसे व्यक्ति को वोट न दें जो कि अयोग्य घोषित होने वाला है। इस मामले पर 1 मई को सुनवाई होगी।

बता दें आतिशी के मुताबिक गौतम गंभीर के पास दो वोटर आई कार्ड हैं। गंभीर के मुताबिक उनका एक कार्ड करोल बाग का है और दूसरा राजेंद्र नगर का है।  बता दें एक ही व्यक्ति का दो वोटर आईडी रखना क्रिमिनल ऑफेंस है, अगर एक ही व्यक्ति के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं और दोनों जगह वोटर लिस्ट में उसका नाम शामिल है तो उसे चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस भेजा जाता है।