कोरोना संक्रमण को महामारी का रूप दिया जा चुका है। देश विदेश में नौकरी करने वाले लोग अपने घरों को लौट रहे हैं। ऐसी स्थिति में जो लोग शहर पहुंचे उन्हें कोरोना संक्रमण नहीं था। बावजूद इसके शासन और जिला प्रशासन की जारी एडवाइजरी पर अमल करते हुए मेकाहारा के आयुष विंग, मेडिकल कॉलेज के एमसीएच हास्पिटल पहुंच जांच कराई और अपना नागरिक धर्म अपनाया।

किसी भी तरह के संदिग्ध मरीज के लिए एमसीएच और मेकाहारा के आयुष विंग में स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। सख्ती के बाद भी आयुष विंग में करीब 45 लोग पहुंच कर अपनी स्क्रीनिंग कराई, जबकि एमसीएच में 50 लोगों ने अपनी ट्रैवल्स हिस्ट्री बताई जिसके बाद विशेषज्ञों ने उनकी स्क्रीनिंग कर लक्षण देखे।


कोरोना संक्रमण प्रभारी डॉ. वेद प्रकाश गिल्ले ने बताया कि लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। आयुष विंग में काफी लोगों ने बिना बुलाए ही स्क्रीनिंग कराई है। अभी तक संक्रमण के लक्षण नहीं मिले हैं। जांच के लिए भेजे गए सैंपल में किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है, लेकिन लोगों के एहतियात बरतने की बहुत जरूरत है।

उन्होंने बताया कि लोग स्क्रीनिंग कराने के लिए पहुंच कर नागरिक धर्म अपना रहे हैं। किसी भी व्यक्ति को कोई भी परेशानी हो, बिना हिचक के चिकित्सक से सलाह लें। 

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360