गणतंत्र दिवस के मौके पर PM नरेंद्र मोदी एकबार फिर से अलग ही अंदाज में नजर आए। पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे। उनकी टोपी पर उत्तराखंड के राज्यपुष्प ब्रह्मकमल भी अंकित दिखा। आपको बता दें कि इन दोनों ही राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस वजह से पीएम मोदी की वेशभूषा को इन दोनों राज्यों के लिए संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। प्रतीकों की राजनीति के लिए चर्चित रहे पीएम मोदी की इस वेशभूषा को भी इसीलिए चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

आज पीएम नरेंद्र मोदी ठीक सुबह 10 बजे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहुंचे और 2 मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।  इसके अलावा इंडिया गेट पर 23 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण किया था। यहां एक भव्य प्रतिमा रखी जानी है। तब तक के लिए होलोग्राम की अस्थायी व्यवस्था की गई है।
आपको बता दें कि इस बार का गणतंत्र दिवस भी बेहद खास रहा है। रिपब्लिक डे परेड के लिए कोरोना वॉरियर्स, सेंट्रल विस्टा के निर्माण में लगे मजदूरों को विशिष्ट अतिथि का दर्जा दिया गया। इस दिवस में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकी प्रदर्शित की गई। साथ ही केंद्र सरकार के 9 मंत्रालयों की झांकी भी राजपथ पर दिखेगी।

इस मौके पर उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के संविधान ने पिछड़े वर्गों को अधिकार दिए हैं। देश का संविधान प्रत्येक नागरिक को न केवल सम्मान के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहा है बल्कि देश दुनिया के सबसे जीवंत लोकतंत्र के तौर पर अपनी यात्रा को आगे बढ़ा रहा है। आज जब यह देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है तो हम सभी को गौरव की अनुभूति करनी चाहिए।