यूक्रेन और रूस के बीच चल रहा तनाव के बीच इजरायल ने सीरिया पर हमला कर दिया है। मी़डिया रिपोर्ट के अनुसार इजरायल ने सीरिया पर कई मिसाइलें (Israeli Missile Attack) दागीं। इस हमले में सीरिया के कई सैन्य ठिकाने (Syrian military bases) तबाह हो गए हैं। हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि सीरिया को कितना नुकसान हुआ है। 

ये भी पढ़ें

शुरू हुआ रूस-यूक्रेन के बीच महायुद्ध! जानिए कौनसा सा देश किसके साथ है


स्टेट टीवी ने एक अज्ञात सीरियाई सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि मिसाइलों को सीरिया के इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स (Golan Heights) से दागा गया था। इसके अलावा पास के शहर कुनेत्रा के आसपास के इलाकों में हमला किया गया था। इसमें कहा गया है कि आधी रात के तुरंत बाद हुए हमले में सैन्य ठिकाने तबाह हुए लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें

पीली साड़ी पहनकर तहलका मचाने वालीं पोलिंग ऑफिसर ने अब दिखाया हॉट अवतार, देखें तस्वीरें


ऐसा ही एक हमला सीरिया (Syria ) में बीते सप्ताह भी हुआ था। तब इजरायल ने सीरिया की कैपिटल दमिश्क के दक्षिणी इलाके में हमला कर दिया था। इस हमले में भी किसी की मौत नहीं हुई थी। इस हमले के आरोप पर अब तक इजरायल (Israeli Missile Attack) का कोई रिएक्शन नहीं आया है। इजरायल ने बीते कुछ सालों में सीरिया में बड़े पैमाने पर हमले किए हैं। गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया को इजरायली हमलों ने बड़ा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि इजरायल बात से इनकार करता रहा है कि उसने सीरिया सरकार के ठिकानों पर किसी तरह का अटैक किया है।