Reliance ने AGM 2022 में Jio 5G सर्विस, Jio Phone 5G और दूसरे चीजों की घोषणा की। कंपनी ने इसमें WhatsApp पर पहले एंड-टू-एंड शॉपिंग एक्सपीरिएंस की भी की घोषणा की। इससे कंज्यूमर्स WhatsApp चैट के जरिए सीधे JioMart से खरीदारी कर सकते हैं। 

इस सर्विस से यूजर्स JioMart पर सीधे ग्रोसरी कैटलॉग को ब्राउज कर सकते हैं। इसके अलावा वो कार्ट में आइटम भी ऐड कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स सभी खरीदारी के लिए पेमेंट भी पूरा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें वॉट्सऐप चैट को बंद करने की जरूरत नहीं होगी। 

यह भी पढ़े : ममता बैनर्जी का बड़ा बयान, कहा - भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल करना उनकी आखिरी लड़ाई

इस सर्विस को यूज करने के लिए यूजर्स को केवल 'Hi' लिखकर JioMart  नंबर पर WhatsApp मैसेज भेजना होगा। इसके बाद आपको कई ऑप्शन्स दिखाए जाएंगे जिनमें से आप अपनी कैटेगरी को सेलेक्ट करके आगे बढ़ सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के साथ पार्टनरशिप की है। इस मौके पर मेटा के फाउंडर और सीईओ Mark Zuckerberg ने कहा कि भारत में JioMart के साथ पार्टनरशिप करके वो प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक है। 

उन्होंने ये बताया कि ये पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग एक्सपीरिएंस वॉट्सऐप पर होगा। लोग JioMart से ग्रोसरी आइटम्स को सीधे चैट से खरीद सकते हैं। अब बिजनेस मैसेजिंग का समय आ गया है। इसमें रियल चैट-बेस्ड एक्सपीरिएंस उपलब्ध करवाने की जरूरत है। 

यह भी पढ़े : कांग्रेस सांसद खलीक बोले : मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को मुगलों से है एलर्जी

आपको बता दें कि इस इवेंट में Jio 5G सर्विस को भी पेश किया गया। कंपनी ने कहा कि इस साल दिवाली तक Jio 5G सर्विस को पेश कर दिया जाएगा। हालांकि, अभी केवल मेट्रो सिटी में ही इसे लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद बाकी के शहरों में अगले साल दिसंबर तक इसे जारी कर दिया जाएगा।