एयरटेल (Airtel) ने अपने प्रीपेड प्लान्स महंगे कर दिए हैं। कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों (prepaid plans price increase) में 20 से 25 प्रतिशत तक का इजाफा कर दिया है। ऐसे में अब यूजर्स को कंपनी के रिचार्ज प्लान्स के लिए 501 रुपये तक ज्यादा खर्च करने होंगे। अनलिमिटेड प्लान्स की बात की जाए तो रिलायंस जियो (reliance jio) यूजर्स को सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा डेटा और फ्री कॉलिंग वाला प्लान दे रहा है। जियो के इस प्लान की कीमत सिर्फ 98 रुपये है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट इसे एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के सबसे सस्ते अनलिमिटेड प्लान्स से बेहतर हैं।

जियो के 98 रुपये वाला प्लान (Jio rehcharge plan)
जियो का यह प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कंपनी डेली 1.5जीबी के हिसाब से टोटल 21जीबी डेटा ऑफर कर रही है। प्लान में सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट भी दिया जा रहा है। कुछ यूजर्स को इस प्लान में फ्री एसएमएस बेनिफिट की कमी खल सकती है। कंपनी इस प्लान के सब्सक्राइबर्स को जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

वोडाफोन-आइडिया का 99 रुपये वाला प्लान (vodafone idea plan)
वोडाफोन-आइडिया (Vi) का यह अनलिमिटेड प्लान 18 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कंपनी देशभर में सभी नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है। इंटरनेट यूज करने के लिए इस प्लान में 200MB डेटा दिया जा रहा है। जियो की तरह वोडा के इस प्लान में भी फ्री एसएमएस बेनिफिट नहीं ऑफर किया जा रहा।

एयरटेल का 19 रुपये और 129 रुपये वाला प्लान (airtel plan)
अनलिमिटेड प्लान्स की लिस्ट में एयरटेल के पोर्टफोलियो में 19 रुपये और 129 रुपये वाले प्लान सबसे सस्ते हैं। 19 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 200MB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन है। बात अगर 129 रुपये वाले प्लान की करें तो इसमें कंपनी 24 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 1जीबी डेटा दे रही है। प्लान में यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का फ्री ट्रायल भी दिया जा रहा है।