रिलायंस जिओ के ग्राहकों को तगड़ झटका लगा है। कंपनी ने JioPhone प्रीपेड प्लान्स को बंद कर दिया है। इन प्लान्स की कीमत 100 रुपये के अंदर थी। टेलीकॉम ऑपरेटर ने 39 रुपये और 69 रुपये के प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है। ये प्लान्स अब MyJio ऐप या Jio की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर लिस्टेड नहीं हैं।

अभी ये साफ नहीं है कि इन प्लान्स को कंपनी ने क्यों बंद किया है। लेकिन इसकी संभावना जताई जा रही है कि JioPhone Next स्मार्टफोन के आने से पहले कंपनी नए प्रीपेड प्लान्स को JioPhone के लिए पेश कर सकती है।

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार JioPhone Next स्मार्टफोन दीवाली के टाइम उपलब्ध होगा। इसको लेकर रिलायंस जियो और गूगल की ओर से घोषणा की गई है।

बंद हुए प्लान में 39 रुपये का भी JioPhone प्रीपेड प्लान है। इसमें कस्टमर्स को डेली 100MB डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल भी दिया जाता था। इसके अलावा इस प्लान में रोज 100 SMS भी दिए जाते थे। इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिन की होती थी।

इसके अलावा 69 रुपये का प्रीपेड JioPhone प्लान को भी बंद कर दिया गया है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 14 दिन की होती थी। इसमें यूजर्स को रोज 0.5GB डेटा दिया जाता था। इसके अलावा इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉल और रोज 100 SMS दिए जाते थे।

इसको लेकर सबसे पहले Telecom Talk ने रिपोर्ट किया था। इसके अलावा Reliance Jio ने Buy 1 Get 1 free ऑफर को भी हटा दिया है। ये ऑफर JioPhone यूजर्स के लिए दिया गया था। इसमें एक रिचार्ज के साथ उसी अमाउंट का दूसरा रिचार्ज फ्री मिलता था।