रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए दो सस्ते प्लान लेकर आया है, जो 14 दिन की वैलिडिटी ऑफर करते हैं। ट्राई की ओर से शेयर किए गए डेटा से सामने आया है कि रिलायंस जियो समेत बाकी नेटवर्क कंपनियों को दिसंबर महीने में प्लान्स महंगे करने के बाद झटका लगा है। साथ ही कंपनियों के यूजर-बेस पर भी इसका असर पड़ा है। रिलायंस जियो से केवल 82,308 नए ग्राहक जुड़े, जबकि इससे पहले तक कंपनी का औसत हर महीने 80 लाख नए यूजर्स जोड़ने का था। कंपनी नए यूजर्स को आकर्षित करने के लिए दो अफॉर्डेबल डेटा प्लान्स JioPhone यूजर्स के लिए लेकर आई है।

कंपनी 49 रुपये के प्लान में 14 दिन की वैलिडिटी दे रही है और इसमें 14 दिन के लिए 2 जीबी डेटा यूजर्स को मिलेगा। साथ ही यूजर्स जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी कर पाएंगे। हालांकि, बाकी नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए इस प्लान में 250 मिनट ही दिए जा रहे हैं। मेसेजेस की बात करें तो 14 दिनों की पूरी वैलिडिटी के लिए यूजर्स को 25 एसएमएस मिल रहे हैं। साथ ही जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी यूजर्स को मिलेगा।

49 रुपये वाले प्लान की तरह ही 69 रुपये का प्लान भी 14 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। दोनों प्लान्स में बड़ा अंतर डेटा से जुड़ा है। 69 रुपये वाला प्लान यूजर्स को 14 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 7 जीबी डेटा ऑफर करता है। हालांकि, यूजर्स रोज केवल 500MB डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे, जिसके बाद स्पीड घटकर 64kbps रह जाएगी। बाकी बेनिफिट्स पिछले प्लान जैसे ही हैं। इन प्लान्स को केवल जियोफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। कम डेटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ये बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360