रिलायंस (Reliance) ने अपने नए जियो फोन नेक्स्ट (new JioPhone Next) को बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है। इस फोन को जियो और गूगल (Jio and google) ने मिलकर डिजाइन किया है। जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) अपनी तरह का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें प्रगति ओएस का फीचर है। जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) में इसके अलावा भी कई फीचर दिए गए हैं। इसको खरीदने के लिए शुरू में डाउन पेमेंट के तौर पर 1999 रुपए ही देने होंगे बाकि ईएमआई से दे सकते हैं।

रिलायंस जियो और गूगल (Jio and google) ने कहा है कि जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) दिवाली से बाजार में पर मिलने लगेगा। पहले इस फोन की बिक्री 10 सितंबर से शुरू होनी थी, लेकिन कुछ कमी रह जाने के चलते इसके लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ा। कंपनी अपने इस फोन को मेड फॉर इंडिया स्मार्टफोन कह रही है। जियोफोन नेक्‍स्‍ट रिलायंस रिटेल के देशभर में मौजूद जियोमार्ट डिजिटल रिटेल स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध होगा।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) पुराने जियोफोन 2 की तुलना में एक बड़ा अपग्रेड है। जियोफोन नेक्सट (JioPhone Next) में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. इसका स्क्रीन साइज 5.45 इंच मल्टीटच है. रेजोलूशन एचडी है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 विद एंटीफिंगरप्रिंट कोटिंग है। इसके साथ माइक्रो USB और 3.5mm का स्टैंडर्ड ऑडियो जैक दिया गया है। एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ 2GB रैम और 32GB स्टोरेज, 3500mAh की बैटरी, डुअल सिम सपोर्ट है।