Redmi Note 10 स्मार्टफोन सीरीज को देश में इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस सीरीज में 3 नए बजट स्मार्टफोन्स भी शामिल किए हैं। लॉन्च के समय यह फोन केवल फ्लैश सेल के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध था। लेकिन अब कंपनी ने Redmi Note 10 Pro को ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया है। कंपनी ने फोन के दाम में भी कटौती की है।

कंपनी के मुताबिक्, रेडमी नोट 10 प्रो देश में ओपन सेल में खरीदने के लिए उपलब्ध है। यानी अगर आप अभी तक फ्लैश सेल में इस पॉप्युलर हैंडसेट को नहीं खरीद पाए हैं तो अब बढ़िया मौका है। आप कभी भी इस फोन को खरीद सकते हैं और आपको सेल का इंतजार नहीं करना होगा। इसके अलावा रेडमी नोट 10 प्रो के दाम में 2 हजार रुपये की कटौती की गई है।

रेडमी नोट 10 प्रो स्मार्टफोन देश में ओपन सेल में खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने तीनों वेरियंट के दाम में 2 हजार रुपये की कटौती की है। स्मार्टफोन का 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट 15,999 रुपये, 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट 18,999 रुपये जबकि 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट 16,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। गौर करने वाली बात है कि चीनी कंपनी ने हाल ही में रेडमी नोट 10एस को भी इसी दाम के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

Redmi Note 10 Pro के स्पेसिफिकेशन्स
रेडमी नोट 10 प्रो में 6.67 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। फोन में डिस्प्ले पर सेल्फी कैमरे के लिए पंच-होल कैमरा कटआउट डिजाइन दी गई है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर है। फोन में 6 जीबी व 8 जीबी रैम के साथ 64 जीबी व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है। फोन में किनारे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

स्मार्टफोन में रियर पर क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है जो 64 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल, 5 मेगापिक्सल सुपर मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ लेंस से लैस है। रियर पर एलईडी फ्लैश भी मिलता है। फोन में आगे की तरफ सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए ऐंड्रॉयड 11 बेस्ड MIUI 12 दिया गया है।