26 जनवरी के दिन लाल किले पर हुई हिंसा और धार्मिक झंडा फहराने के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हिंसा के दिन लाल क़िला पर तलवार लहराने के आरोपी 29 साल के जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम जसप्रीत है और वो दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है। वह लाल क़िला पर झंडा फहराने वाले मनिंदर सिंह के पीछे खड़ा था।

हिंसा के बाद सामने आए वीडियोज में जसप्रीत सिंह दोनों हाथों से तलवार लहराता नजर आया था। इसके बाद वो लाल क़िला के एक गुंबद पर भी चढ़ा था। जसप्रीत स्टील की रॉड लेकर लोगों को भड़काता भी नजर आया था। बता दें कि लाल क़िला पर धार्मिक झंडा फहराने और हिंसा करने के मामले में पुलिस दीप सिद्धू, मनिंदर सिंह समेत कई अन्य लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

गौरतलब है कि 26 जनवरी के दिन किसानों के ट्रैक्टर परेड में शामिल कुछ लोग राजधानी दिल्ली में पहुंच गए। इसके बाद कई जगहों पर पुलिस और उपद्रवियों के बीच झड़प देखने को मिली। इसी कड़ी ITO होते हुए किसान लाल क़िला तक पहुंच गए यहां उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की और लाल क़िले पर धार्मिक झंड़ा फहरा दिया।

दीप सिद्धू ने अपने बयान में कहा था कि उसे नहीं मालूम था कि ऐसा कुछ होने वाला है। प्रदर्शनकारी जिन रास्तों से निकले उनके साथ वह भी हो चला जिसके बाद वह लाल क़िला पहुंचा था। बता दें कि पुलिस को लंबे समय से चकमा दे रहे दीप सिद्धू को 9 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।